Move to Jagran APP

शहर में 10 .20 करोड़ वसूलेंगे, कराएंगे 720 पर एफआइआर

10 हजार रुपये से ऊपर और तीन महीने के बकाएदार रडार पर मीटिग कर अवर अभियंताओं को दिए गए निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 02:14 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 02:14 AM (IST)
शहर में 10 .20 करोड़ वसूलेंगे,  कराएंगे 720 पर एफआइआर
शहर में 10 .20 करोड़ वसूलेंगे, कराएंगे 720 पर एफआइआर

जासं, हाथरस : राजस्व बढ़ाने और लाइनलॉस कम करने के लिए बिजली विभाग अब उपभोक्ताओं पर लगातार शिकंजा कस रहा है। शहर में 10.20 करोड़ की वसूली के साथ बिजली चोरी करने पर 720 लोगों पर एफआइआर कराई जाएगी। अक्टूबर में ही यह लक्ष्य पूरा करने के लिए अवर अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

शहर में 22 फीडर हैं। बंच केबल और इलेक्ट्रॉनिक मीटर के बावजूद अधिकांश फीडरों में लाइन लॉस है। कांशीराम कॉलोनी, विभव नगर, जलेसर रोड, रमनपुर फीडरों पर सबसे अधिक बिजली चोरी की शिकायतें हैं। इस वजह से 70 फीसद लाइन लॉस हो रहा है। शहर में बकायेदारों की भी कमी नहीं है। विभाग ने 10 हजार से ऊपर के और तीन महीने के बकायेदारों के कनेक्शन काटने का पहले ही फैसला कर रखा है। शहर के दोनों डिवीजन के 33 केवी ओढ़पुरा, प्रगतिपुरम, न्यू कोटा रोड, गिजरौली, नवीपुर, वाटर व‌र्क्स, कांशीराम कॉलोनी उपकेद्रों पर 10.20 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य दिया गया है। इसमें सबसे अधिक प्रगतिपुरम उपकेंद्र पर 2.50 करोड़ और वाटर व‌र्क्स पर 1.70 करोड़ के वसूली का लक्ष्य दिया गया है। इस उपकेंद्र से औद्योगिक क्षेत्र भी जुड़ा हुआ है। इसके अलावा बिजली चोरों के खिलाफ कम से कम 720 एफआइआर कराने का लक्ष्य दिया गया है। इस दौरान 1350 कनेक्शन भी काटे जाएंगे। इससे पूर्व 350 कनेक्शन काटे गए थे। अधिशासी अभियंता सुभाष चंद्र ने बताया कि बकायेदारों और बिजली चोरी करने वालों से कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। सभी अवर अभियंताओं को लक्ष्य दिए गए हैं। इसकी बीच में समीक्षा होती रहेगी।

ट्रांसफार्मर में आग लगने

से घंटों बत्ती गुल रही

संसू, सादाबाद : डाकखाना रोड चौराहे पर लगे ट्रांसफार्मर में शुक्रवार की दोपहर अचानक ही आग लग गई। बिजली कर्मियों के पहुंचने पर आग बुझायी गई। ट्रांसफार्मर में आग लगने से कई घंटे कस्बे की बत्ती गुल रही। ट्रांसफार्मर जलते देख आसपास की दुकानों तथा फल की ढकेल वालों में खलबली मच गई थी। अवर अभियंता अमित गुप्ता ने लाइन कटवा कर आग पर काबू पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.