Move to Jagran APP

छात्राओं को अब डरने की जरूरत नहीं

सुरसा विकास खंड के लालपालपुर के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज में शुक्रवार को विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। नायब तहसीलदार सुरसा सुरभि राय और कीर्ति कश्यप ने विद्यालय के विद्यार्थियों को जानकारियां दी गई। साथ ही उनको गुड व बैड टच आदि के बारे में बताया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 10:38 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 10:38 PM (IST)
छात्राओं को अब डरने की जरूरत नहीं
छात्राओं को अब डरने की जरूरत नहीं

हरदोई : सुरसा विकास खंड के लालपालपुर के महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज में शुक्रवार को विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। नायब तहसीलदार सुरसा सुरभि राय और कीर्ति कश्यप ने विद्यालय के विद्यार्थियों को जानकारियां दी गई। साथ ही उनको गुड व बैड टच आदि के बारे में बताया।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार ने छात्रों को बताया कि आज के दौर में सरकार जहां बेटियों की पढ़ाई से लेकर उनकी सुरक्षा आदि के लिए विशेष प्रावधान करते हुए उनको सुरक्षा मुहैया करा रही है और भय मुक्त समाज दे रही है। ऐसे में आज भी कुछ असामाजिक व शरारती तत्व हैं, जो बच्चों में अज्ञानता और डर के चलते उनके साथ अपराधिक घटनाएं करते हैं। ऐसे अपराधों की रोकथाम के लिए सरकार ने विशेष कानून बनाए है। छात्राओं को अब डरने की आवश्यकता नहीं है। अगर कोई भी ऐसी घटनाओं को अंजाम देने का प्रयत्न करता है तो तुरंत खुलकर उसकी शिकायत करें। कीर्ति कश्यप ने छात्रों को गुड और बैड टच के बारे में बताते हुए कहा कि बच्चों को खुद के प्रति संवेदनशील रहना चाहिए। बैड टच भी अपराध है बच्चे को चाहिए की वह चाहे अपने परिवार के बीच हों या बाहर। अगर उनको कोई भी मानसिक व शारीरिक परेशानी दें तो वह हिचके नहीं अभिभावक या शिक्षक से अवश्य बताएं। जिससे उन्हें न्याय मिले व अपराध को रोका जा सकें। कार्यक्रम के संयोजक व विद्यालय प्रबंधक महेंद्र पाल सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर कमलेश कुमार, ललित गुप्ता, नेकराम वर्मा, विवेक कुमार सिंह, संजीव कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.