वाहन में रुपये हों तो उसका साक्ष्य भी जरूरी : एसपी

637 पर गुंडाएक्ट 3400 पर मिनी गुंडाएक्ट नौ गैंग के 26 लोगों पर गैंगस्टर लगाया गया

JagranPublish: Wed, 19 Jan 2022 10:45 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:45 PM (IST)
वाहन में रुपये हों तो उसका साक्ष्य भी जरूरी : एसपी

हरदोई: विधान सभा चुनाव में गड़बड़ी करना तो दूर की बात सोचना तक भारी पड़ जाएगा। जिनसे अशांति की आशंका है, ऐसे 84 हजार लोगों को चिन्हित किया गया है। 637 पर गुंडाएक्ट, 3400 पर मिनी गुंडाएक्ट, नौ गैंग के 26 लोगों पर गैंगस्टर लगाया गया है, पिछले तीन वर्ष में जिन लोगों पर गैंगस्टर लगा है, उनकी समीक्षा हो रही है और अपराध की दुनिया से उन्होंने जो संपत्ति अर्जित की है, उसे कुर्क कराया जाएगा। दैनिक जागरण प्रश्न पहर में बुधवार को आए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने चुनाव संबंधी तैयारियों के सवालों के जवाब दिए। पेश हैं कुछ सवाल और उनके जवाब।

: विधान सभा चुनाव में शराब बनाने या फिर अन्य किसी भी तरह की कोई सूचना देनी हो तो कहां दें: धीरेंद्र सिंह, बेहटागोकुल

: किसी भी तरह की कोई जानकारी उनके मोबाइल नंबर 9454400276 या फिर थाना प्रभारी, एएसपी, सीओ से लेकर उनके पीआरओ के नंबर 9454401738 के साथ ही हालचाल दस्ता के नंबर 7318495192, 7394058122, 7380335190 पर सूचना दे सकते हैं। सूचना और नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा। .महिलाओं के अपराध नियंत्रण को लेकर क्या तैयारी है: सीमा सिंह, बावन

महिलाओं की सुरक्षा ही नहीं उन्हें सुरक्षा का अहसास दिलाने पर भी काम किया जा रहा है। गांव गांव महिला बीट अधिकारी तैनात की गई हैं। अगर किसी भी तरह से कोई परेशान करता है या कोई भी शिकायत है तो हेल्प लाइन नंबर से लेकर किसी भी अधिकारी को दें। : सराफा कारोबारियों के साथ घटनाएं बढ़ी हैं, इन्हें रोकने के लिए क्या इंतजाम किए हैं। राजकिशोर, बिलग्राम

सराफा या अन्य कारोबारी अपनी दुकानों के बाहर सीसी कैमरे जरूर लगवाएं, उससे उनकी ही नहीं आसपास के लोगों की भी सुरक्षा रहती है। पुलिस व्यापारियों के साथ पूरी तरह से है और अगर कोई भी शिकायत या परेशान है तो तुरंत बताएं।हैं।

: अमूमन थाने पर जाने या फिर किसी भी जांच आदि के मामले में पुलिस के रुपये मांगने की शिकायत आती है, इसे कैसे दूर करेंगे?

भ्रष्टाचार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं है। अगर कोई रुपये मांगता है या फिर कोई शिकायत है तो सीधे कार्यालय में आकर उन्हें बताएं। दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

: अपने वाहन से अगर कहीं बाहर जाना है तो जांच के नाम पर परेशान तो नहीं किए जाएंगे?---राजकुमार, बघौली

: बिल्कुल नहीं। चुनाव में जांच के लिए जो भी टीम लगाई गई हैं, उन्हें साफ आदेश है कि किसी को भी परेशान न करें। सही तरह से जांच करें। वाहन में प्रचार से जुड़ी या फिर कोई आपत्तिजनक वस्तु न हो। अगर रुपये हैं तो उनका विधिवत साक्ष्य जरूर हो।

: 107-16 में जो लोग अपना मुचलका दाखिल नहीं कर रहे हैं, उन पर क्या कार्रवाई होगी?---धीरेंद्र त्रिपाठी, सवायजपुर : शांति बनाए रखने के लिए जो भी पाबंद किए जा रहे हैं, उनमें से अभी तक 62 हजार लोगों को मुचलका दाखिल हो चुके हैं। जो लोग मुचलका दाखिल नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ धारा 113 के तहत वारंट जारी हो रहा है और पुलिस उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept