Move to Jagran APP

पिहानी नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बसपा के जमाल जीते

-कांग्रेस प्रत्याशी 5860 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे -मतगणना में 647 मत रद्द हुए भाजपा व सपा प्रत्याशी की जमानत जब्त

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:36 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:36 PM (IST)
पिहानी नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बसपा के जमाल जीते
पिहानी नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बसपा के जमाल जीते

शाहाबाद : नगर पालिका परिषद पिहानी के उपचुनाव में बसपा के जमाल साजिद ने जीत दर्ज कराई। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. मोहम्मद सईद 5860 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहे। सत्तादल भाजपा प्रत्याशी को 1194 और सपा प्रत्याशी को 828 मत मिले। भाजपा और सपा प्रत्याशी जमानत तक नहीं बचा पाए। निर्वाचन अधिकारी अतिरिक्त मजिस्ट्रेट माया शंकर यादव ने विजयी प्रत्याशी जमाल को जीत का प्रमाण-पत्र सौंपा।

loksabha election banner

यहां शाहाबाद कृषि उत्पादन मंडी समिति में नगर पालिका परिषद की पिहानी उपचुनाव की गुरुवार को आठ राउंड में मतगणना पूरी हुई। शुरुआती राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. मोहम्मद सईद आगे रहे, लेकिन छठे राउंड से बसपा के जमाल साजिद ने बढ़त बनाई और जीत हासिल की। तीन मई को हुए मतदान में 15479 मतदाताओं ने मताधिकार किया था, देर शाम पूरी हुई मतगणना में 647 मत रद घोषित किए गए। वैध पाए गए 14 हजार 832 मतों में से बसपा के जमाल साजिद को 6689 मत मिले और निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के डॉ. मोहम्मद सईद को 829 मतों से पराजित किया। भाजपा प्रत्याशी अवधेश रस्तोगी को 1194 मत और सपा प्रत्याशी कृष्णपाल राठौर को केवल 828 मत ही मिले। निर्दलीय प्रत्याशियों में चांद मियां को 19, नबी अहमद को 26, बबली को 37, मोहम्मद यासीन को 34 और संजीव को 143 मत मिले। दो मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया।

मंडी समिति में सुबह आठ बजे से शुरु मतगणना में पहले राउंड में बसपा प्रत्याशी ने बढ़त बनाई, लेकिन दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी से पिछड़ गए। पांच राउंड तक बढ़त के साथ आगे चले कांग्रेस प्रत्याशी छठें राउंड से पिछड़ गए और आठवें राउंड तक जीत के लिए संघर्ष करते रहे, लेकिन बसपा प्रत्याशी की बढ़त जीत तक जारी रही। एसडीएम कपिल देव यादव सहित पुलिस फोर्स और अधिकारी मौजूद रहे।

पिता की विरासत संभाली

पिहानी नगर पालिका के अध्यक्ष चुने गए हाजी साजिद अंसारी का निधन हो जाने के बाद उपचुनाव कराया गया, पिता की कुर्सी के लिए जमाल साजिद ने कड़ी मेहनत की और उसी का परिणाम रहा कि जनता ने उन्हें पिता की विरासत सौंपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.