Move to Jagran APP

बांसों पर झूलते तार, जगह-जगह गंदगी का अंबार

सचित्र जागरण आपके द्वार बांसों पर झूलते तार जगह-जगह लगा गंदगी का अंबार 24एचआरडी .. 0506070

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Mar 2019 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2019 11:47 PM (IST)
बांसों पर झूलते तार, जगह-जगह गंदगी का अंबार
बांसों पर झूलते तार, जगह-जगह गंदगी का अंबार

हरदोई : शहर में साफ सफाई की बातें तो कही जा रही हैं लेकिन स्थिति खराब है। जागरण आपके द्वार में रविवार को बहरासौदागर पूर्वी की स्थिति ऐसी ही नजर आई। नियमित साफ-सफाई न होने से जगह-जगह गंदगी का अंबार लगा है। नालियां चोक है और जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं है। स्थानीय लोगों के अनुसार नियमित कूड़ा का उठान नहीं होता है, जिससे परेशानी हो रही है। मुहल्ले के खाली पड़े प्लाटों में पशुपालक गोबर डालते है और जलभराव भी है। इससे मच्छरों का प्रकोप है।

loksabha election banner

सुशील त्रिवेदी बताते हैं कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कई स्थानों पर बांसों पर तार झूल रहे हैं। तार काफी नीचे है। इससे कई बार हादसा होते-होते बचा है। शैलेंद्र सिंह ने बताया कि नटवीर पुलिया की मुख्य सड़क कई स्थानों पर धंस गई है। इस संबंध में कई बार सभासद को अवगत कराया गया है। अभिषेक सिंह ने बताया कि सफाईकर्मियों की लापरवाही के चलते नालियों की नियमित साफ-सफाई नहीं होती है। नालियां चोक होने से घरों का पानी खाली पड़े प्लाटों में भरता है। साफ-सफाई न होने से मुहल्ले में जगह-जगह कूड़े का अंबार लगा है। आशू त्रिवेदी ने बताया कि हाल ही में अमृत योजना के तहत पेयजल की व्यवस्था के लिए वाटर सप्लाई डाली गई है, जो कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई है। लीकेज होने के चलते गंदा पानी आ रहा है। सभासद बोले..

सभासद संजय सिंह सिकू ने बताया कि मुहल्ला काफी बड़ा है, इसमें नवी पुरवा, डा. तोमर वाली गली, सिनेमा चौराहा व आवास विकास कालोनी के कुछ ब्लाक शामिल हैं। यहां की आबादी करीब छह हजार है और 4200 वोटर है। नटवीर बाबा मंदिर मुहल्ले की पहचान है। साफ-सफाई की नियमित कराई जा रही है। नियमित कूड़ा उठता है और गलियों में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.