Move to Jagran APP

एक महिला की मौत, 127 निकले कोरोना संक्रमित

जिले में एक्टिव केस की संख्या पहुंची 748

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:32 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:32 PM (IST)
एक महिला की मौत, 127 निकले कोरोना संक्रमित
एक महिला की मौत, 127 निकले कोरोना संक्रमित

जागरण संवाददाता, हरदोई : जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। मंगलवार को तीन सूचियों में 127 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। जिसमें 18 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं एक संक्रमित महिला ने उपचार के दौरान लखनऊ में दम तोड़ दिया। 99 संक्रमित स्वस्थ हो गए हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 748 पहुंच गई है।

loksabha election banner

मल्लावां क्षेत्र के अकबरपुर की एक वृद्धा की छह जनवरी को तबीयत बिगड़ गई थी। परिवार के लोगों ने उन्हें लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सक ने पैरालाइसिस अटैक बताया था। स्वास्थ्य में सुधार न होने पर दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया। नौ जनवरी को कोरोना की जांच में वह संक्रमित निकली। 14 जनवरी को उनकी मृत्यु हो गई। मंगलवार को पहली सूची में 118 लोग संक्रमित निकले। इनमें शहर 15, माधौगंज में 17, भरावन में 13, हरियावां और बेंहदर में आठ-आठ, शाहाबाद में सात, मल्लावां में छह के अलावा, सुरसा, बिलग्राम, बावन, अहिरोरी, हरपालपुर, कोथावां, पिहानी, सांडी, संडीला, टोडरपुर में संक्रमित निकले हैं, इनमें 18 बच्चे शामिल हैं। दूसरी सूची में हरपालपुर, सुरसा, बिलग्राम, सांडी और शहर और तीसरी सूची में तीन संक्रमित निकले हैं।

फोर टी से स्वास्थ्य विभाग रोकेगा कोरोना की तीसरी लहर

-कोरोना की तीसरी लहर एक बार फिर रफ्तार पकड़ी

जागरण संवाददाता, हरदोई : कोरोना की तीसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। जिले में भी तेजी से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर को रोकने के लिए फोर टी का प्लान बनाया है, जिससे तीसरे लहर को रोकने में सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए फोर टी में टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और टीकाकरण अधिक से अधिक कराने का प्लान बनाया है। इसमें कोरोना के संदिग्ध रोगियों की जांच, संक्रमितों के संपर्क में आए को ट्रैक कर उनकी जांच और संक्रमितों की जांच और अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा है। जिले में देखा जाए तो रोजाना चार हजार से अधिक लोगों की जांच की जा रही है, जिनमें संक्रमित के संपर्क आए लोग भी शामिल हैं। साथ ही संक्रमितों को दवा की किट भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे संक्रमित जल्द स्वस्थ हो रहे हैं। इनके अलावा 40 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण भी किया जा रहा है। टीकाकरण से संक्रमण पर लगाम लगेगी।

बोले जिम्मेदार : संक्रमण के बढ़ने पर जांच प्रक्रिया बढ़ाई गई है। स्वास्थ्य विभाग तेजी से काम कर रहा है और टीकाकरण भी तेजी से हो रहा है। सतर्क रहें और सुरक्षित रहे, जिससे जल्द से जल्द कोरोना की तीसरी लहर को भी मात दी जा सके।

डा. ओपी तिवारी, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.