Move to Jagran APP

14 बच्चों समेत 86 निकले कोरोना संक्रमित

हरदोई जिले में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है लेकिन उतनी ही तेजी से संक्रमित होम आइसोलेश्

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:05 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:05 AM (IST)
14 बच्चों समेत 86 निकले कोरोना संक्रमित
14 बच्चों समेत 86 निकले कोरोना संक्रमित

हरदोई : जिले में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन उतनी ही तेजी से संक्रमित होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं। मंगलवार को 86 लोग कोरोना संक्रमित निकले। इनमें 14 बच्चे शामिल हैं। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 1165 रह गई है। वहीं 192 संक्रमित होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो गए हैं। पहली सूची में 55 लोग संक्रमित निकले, जिसमें शहर और सुरसा में 11-11, भरावन में चार, सांडी दो, बावन, बेंहदर, हरपालपुर, कोथावां, माधौगंज, मल्लावां, पिहानी, और संडीला में भी संक्रमित निकले हैं। इनमें दस बच्चे शामिल हैं, जिनकी आयु 15 वर्ष से कम है। वहीं दूसरी सूची में शहर, बेंहदर, टोडरपुर, हरपालपुर, हरियावां, संडीला और बावन में 15 संक्रमित निकले, जिसमें दो बच्चे है। वहीं तीसरी सूची में सुरसा में दस, कछौना, टोडरपुर, कोथावां, माधौगंज में 16 संक्रमित निकले। इनमें भी दो बच्चे हैं। सीएमओ डा. ओपी तिवारी ने बताया कि संक्रमित होम आइसोलेशन में रहकर जल्द स्वस्थ हो रहे हैं।

loksabha election banner

--------------

हर घर में बुखार, सर्दी-खांसी और जुकाम से ग्रसित

जागरण संवाददाता, हरदोई :कोरोना संक्रमण के साथ ही सर्दी का असर सेहत पर पड़ रहा है। हर घर में बुखार सर्दी-खांसी और जुकाम से लोग ग्रसित हैं और चिकित्सक के पास उपचार कराने के लिए पहुंच रहे हैं। चिकित्सक परामर्श के साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दे रहे हैं।

शीतलहर का प्रकोप जारी है। इसका सीधा असर इन दिनों लोगों की सेहत पर पड़ता दिखाई दे रहा है। इसलिए जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। सर्दी का असर बढ़ते ही बच्चे और बुजुर्गों की सेहत बिगड़ने लगी है। बच्चों में कोल्ड डायरिया और निमोनिया की शिकायत भी हो रही है। जिला अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मरीजों को देख रहे डा. शेर सिंह ने बताया कि तापमान में आ रही गिरावट के बीच लोगों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी बढ़ने लगी हैं। गले में खराश, बुखार, खांसी और जुकाम आदि के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। बताया कि सर्दी और शीतलहर के चलते सांस, फेफड़े व गंभीर रोगों से ग्रसित मरीजों की सेहत के लिए खतरा बढ़ गया है। ऐसे में पूरी सावधानी बरतें। गर्म पानी का सेवन करें। सांस लेने में तकलीफ अथवा किसी तरह की समस्या होने पर तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.