Move to Jagran APP

विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

विभिन्न मांगों को लेकर विभिन्न क्षेत्रों के ग्रामीणों ने अलग-अलग बूथों पर मतदान बहिष्कार किया जिसकी सूचना पर सांसद विधायक के अलावा अधिकारी क्षेत्रीय नेता मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 11:46 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2019 06:24 AM (IST)
विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार

हरदोई : नेताओं के वादे और दावों पर ग्रामीणों को भरोसा नहीं रह गया है। विकास की बात कही गई थी लेकिन वादा झूठा निकला। जिस पर ग्रामीण नाराज हो गए और सोमवार को मतदान बहिष्कार कर दिया

loksabha election banner

विभिन्न मांगों को लेकर विभिन्न क्षेत्रों के ग्रामीणों ने अलग-अलग बूथों पर मतदान बहिष्कार किया, जिसकी सूचना पर सांसद, विधायक के अलावा अधिकारी, क्षेत्रीय नेता मौके पर पहुंच गए। मिश्रिख सांसद के समझाने पर मल्लावां के सुमेरपुर के ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार वापस लिया और मतदान किया। वहीं अधिकतर स्थानों पर क्षेत्रीय विधायकों को बैरंग लौटना पड़ा।

संडीला के ग्राम खुटेहना के ग्रामीणों ने खुटेहना संपर्क मार्ग सहित अन्य मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार करने और गांव के बाहर रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लिखकर टांगने की सूचना मिलते ही एसडीएम एपी श्रीवास्तव व क्षेत्राधिकारी नागेश मिश्रा के अलावा जोनल मजिस्ट्रेट एसएन शर्मा व बीडीओ मोहम्मद फारूख गांव पहुंच गए। उन्होंने ग्रामीणों को समझाकर मतदान करने की अपील की। ग्रामीण मतदान बहिष्कार पर अडे़ रहे। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी अशोक रावत ने भी ग्रामीणों को आश्वस्त किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। ग्राम प्रधान पति रोशन लाल ने बताया कि किसी भी ग्रामीण ने मतदान नहीं किया है। अहिरोरी के बूथ संख्या 259 मंझिगवां रामगुलाम में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान व सचिव की लापरवाही के चलते मतदान करने से मना कर दिया। विद्यालय में मौजूद पीठासीन व अन्य कर्मचारी ने सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी। अधिकारी और क्षेत्रीय विधायक प्रभाष कुमार मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक प्रभाष कुमार का विरोध किया और विधायक के आश्वासन पर भी नहीं माने।

बेहटा गोकुल क्षेत्र के ग्राम खनिगवा कला में बूथ संख्या 195 पर ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। प्रभारी निरीक्षक उमेश्वर प्रताप यादव ने ग्रामीणों को समझाकर उनसे मतदान करने की अपील की।

शाहबाद के ग्राम कचूरा मतदान केंद्र पर ग्रामीणों ने हरदोई-शाहजहांपुर रेलवे लाइन पर गांव के निकट ढाई वर्ष से बंद गेट नंबर 305 को खोले जाने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। सूचना पर पहुंचे विधायक रजनी तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष सौरभ मिश्रा समेत कई भाजपा नेताओं ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक व नेताओं की बात नहीं सुनी। इसके अलावा एएसपी पश्चिमी त्रिगुण विशेन, क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह, कोतवाल जितेंद्र कुमार ओझा ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। वहीं एसडीएम ने ग्रामीणों को बताया कि उनकी रेलवे विभाग के अधिकारियों से बात हो गई है। एक माह के अंदर बंद फाटक को खोल दिया जाएगा। इसके बावजूद ग्रामीण नहीं माने और अधिकारियों को वैरंग लौटना पड़ा। शाम को शुरू हो सका मतदान

हरपालपुर में अलीगंज ननखेरिया के मजरा मुर्चा व सुर्जनापुर गांव के मतदाताओं ने सड़क व बिजली की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। सूचना पर पहुंचे खंड विकास अधिकारी अरुण जौहरी के आश्वासन पर साढ़े चार बजे सुरजनापुर बूथ पर मतदान शुरू हुआ। मल्लावां के ग्राम पंचायत सुमेरपुर के मजरा मीरनगर निवासी ग्रामीणों ने प्रधान पर विकास कार्य न कराने का आरोप लगाते हुए मतदान का बहिष्कार किया। पीठासीन अधिकारी राममोहन मिश्र ने बताया कि बूथ संख्या 310 पर 466 मतों में से दोपहर ढाई बजे तक कुल चार लोगों ने मतदान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.