Move to Jagran APP

आइए प्रार्थना करें और..मिलकर बांटे अपनों का दुख-दर्द

दैनिक जागरण की तरफ से आज सुबह नौ बजे आयोजित होगी सर्व धर्म प्रार्थना सभा

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 11:07 PM (IST)
आइए प्रार्थना करें और..मिलकर बांटे अपनों का दुख-दर्द
आइए प्रार्थना करें और..मिलकर बांटे अपनों का दुख-दर्द

हरदोई: सर्व मंगल मांगल्ये की भावना और मानवता की रक्षा के उद्देश्य से दैनिक जागरण आज नौ जून बुधवार की सुबह सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है। कोरोना के दिए गए दर्द को सांत्वना के मरहम से उसके असर को कम करने के लिए यह एक अनूठी पहल की गई है, जिसमें कोरोना संक्रमण का जो शिकार हो गए उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी तो संक्रमण से जूझ रहे लोगों के स्वास्थ्य की प्रार्थना होगी। ऐसा करने से जहां उनका मनोबल बढ़ेगा और वह जल्द स्वस्थ होंगे। जिन्होंने अपनों को खोया है, उन्हें अहसास होगा कि वह अकेले नहीं सैकड़ों लोग उनके साथ हैं। वहीं सामूहिक प्रार्थना से असमय दुनिया छोड़ने वालों की आत्मा को शांति मिलेगी। यह एक ऐसा अवसर है, जिनके हम अपनों के लिए प्रार्थना तो करेंगे ही, उनके साथ ऐसे लोगों के लिए भी प्रार्थना करेंगे जिन्हें हम जानते तक नहीं हैं।

loksabha election banner

08 एचआरडी 19

कोरोना संक्रमण में कई लोगों ने अपनों को खोया है। कोरोना महामारी में मृत लोगों के प्रति जागरण ने जो प्रार्थना सभा का आयोजन किया है। वह एक सराहनीय कदम है। सभी इसमें शामिल हो।

-सुखसागर मिश्र, अध्यक्ष, नगर पालिका हरदोई

08 एचआरडी 20

आज आपदा के कारण अपनों को खो चुके परिवारों को सभी के साथ आवश्यकता है। उनको अपने पन का अहसास दिलाने की मुहिम जागरण कर रहा है। यह बहुत ही प्रशंसनीय कदम है।

-पवन जैन, व्यापारी नेता

08 एचआरडी 21

कोरोना से भारी संख्या में लोग प्रभावित हुए है। हम सब को उनके दुख में साथ खड़े रहना है। जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा समाज को एकजुट करने का कार्य करेंगी। सभी लोग एक जुट होकर कोरोना में जान गंवाने वालों के लिए प्रार्थना जरूर करें।

-विमलेश दीक्षित, व्यापारी नेता

08 एचआरडी 22

मानव ही मानव की पीड़ा समझ सकता है। इस मंत्र को सभी को समझाना होगा। जागरण ने भी लोगों की पीड़ा को समझा है और एक सराहनीय पहल की है। जिसमें समाज के हर वर्ग के लोगों को शामिल होना चाहिए।

08 एचआरडी 23

कोरोना के कारण दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए जागरण जो सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन कर रहा है। उसमें सभी को आगे बढ़ कर शामिल होना चाहिए। प्रार्थना सभा में शामिल होकर पीड़ितों के दुख कम करने का प्रयास कर सकते हैं।--डॉ. सीपी कटियार

08 एचआरडी 24 देश में कोरोना महामारी से सभी मिलकर लड़ रहे है। ऐसे में जिनके अपने विछड़ गए है। उनके परिवारों के दुख को कम करने का देशवासी कार्य करें। जिसके लिए जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा के मूाध्यम से पहल की है। यह बहुत ही अच्छा प्रयास है।

अशोक द्विवेदी, अध्यक्ष, अधिवक्ता संघ हरदोई

08 एचआरडी 27 कोरोना महामारी में कई अपने बिछड़ गए है। लोग महामारी के कारण परिवार के दुख में शामिल नहीं हो सके। ऐसे में जागरण ने एक सामूहिक रूप से पहल की है। जिसमें शामिल होकर हम उनको श्रद्धांजलि दे सकते है। प्रार्थना सभा में शामिल हो अपनों का श्रद्धांजलि जरूर दें।

08 एचआरडी 28

जागरण की सर्वधर्म प्रार्थना सभा का हर वर्ग समर्थन कर रहा है। बुधवार को नौ बजे सभी इस प्रार्थना सभा का हिस्सा बनें और कोरोना से दिवंगत हुए लोगों के परिवार के साथ खड़े रहने का अहसास कराएं । सभी इसमें प्रतिभाग जरूर करें। यह सुंदर प्रयास है।

कर्मवीर सिंह, महामंत्री अधिवक्ता संघ

हम यह करेंगे

नौ जून की सुबह नौ बजे जो जहां होगा वहीं पर रुककर दो मिनट का मौन रखकर उन परिवारजन, परिचितों, रिश्तेदारों के लिए श्रद्धांजलि देंगे जो कोरोना की वजह से हमेशा के लिए दूर चले गए हैं। जो अभी भी पीड़ित हैं उनके स्वास्थ्य की कामना करेंगे। जो इस महामारी में योद्धा के रूप में लड़ रहे हैं। उन्हें नमन करेंगे।

प्रार्थना सभा की हमें फोटो भेजें:

घर, कार्यालय, सड़क, खेत, बाग जहां कहीं पर भी आप प्रार्थना करें तो अपना फोटो लेकर हमें हरदोई जागरण कार्यालय की मेल द्धड्डह्मस्त्रश्रद्ब@द्यद्मश्र.द्भड्डद्दह्मड्डठ्ठ.ष्श्रद्व या फिर वाट्सएप नंबर 9792387740 पर भेजें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.