Move to Jagran APP

किसान और शिक्षक नेताओं दिया धरना, पुलिस से कहासुनी

हरदोई सीतापुर रोड स्थित पोल्ट्री फार्म से पैदा हुई मक्खियों की समस्या से निजात दिलाने की मांग क

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 09:38 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 09:38 PM (IST)
किसान और शिक्षक नेताओं दिया धरना, पुलिस से कहासुनी
किसान और शिक्षक नेताओं दिया धरना, पुलिस से कहासुनी

हरदोई: सीतापुर रोड स्थित पोल्ट्री फार्म से पैदा हुई मक्खियों की समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर मुख्य गेट पर धरना देने के लिए टेंट लगा रहे भारतीय किसान मजदूर यूनियन दशहरी के नेताओं और ग्रामीणों को पुलिस ने रोक दिया। इसे लेकर भाकियू दशहरी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच कहासुनी हुई। पुलिस ने यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष समेत चार लोगों को हिरासत में लिया है।

prime article banner

क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म संचालित है। तीन से चार किलोमीटर की परिधि में मक्खियों से ग्रामीण परेशान हैं। मंगलवार को भाकियू दशहरी के जिलाध्यक्ष पुनीत मिश्रा की अगुवाई में ग्रामीण पोल्ट्री फार्म गेट पर एकत्र हुए। यूनियन के कार्यकर्ता और ग्रामीण मुख्य गेट पर धरना देने के लिए टेंट लगा रहे थे। पुलिस ने इन लोगों को टेंट लगाने से रोक दिया। जिलाध्यक्ष पुनीत मिश्रा और पुलिस के मध्य कहासुनी हुई। पुलिस ने जिलाध्यक्ष समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया और टेंट लगा रहे ग्रामीणों को वहां से खदेड़ दिया। यूनियन के नेताओं ने पुलिस पर ग्रामीणों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। वहीं यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव धरना स्थल पर पहुंचे, तो पुलिस ने उन्हें भी हिरासत में ले लिया। क्षेत्राधिकारी हरियावां परशुराम ने बताया कि धारा 144 लागू है। बिना अनुमति धरना नहीं होने दिया जाएगा। शिक्षकों ने प्रदर्शन कर मांगा समस्याओं का निदान

हरदोई : उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के बैनर तले सहायता प्राप्त जूनियर हाई स्कूल के शिक्षकों ने कलेक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

संघ के जिलाध्यक्ष चंद्र मोहन पांडेय ने दिए गए ज्ञापन में बताया कि सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की संस्तुति के आधार चयन वेतनमान नहीं दिया जा रहा है, विद्यालयों में तैनात लिपिकों का ग्रेड व वेतन 19 सौ रुपये के स्थान पर दो हजार नहीं किया गया है, शिक्षक व कर्मचारियों के सामूहिक बीमा की धनराशि बढ़ने का अभी तक आदेश जारी नहीं हुआ है, उसे जारी किया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षक और कर्मचारियों की मांगों के संबंध में जल्द शासनादेश जारी किया जाए, ताकि उनको भी लाभ मिल सके। इस मौके पर संगठन के पदाधिकारी व शिक्षक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.