Move to Jagran APP

आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं

-दैनिक जागरण और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में चल रहा है अभियान

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 10:15 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 10:15 PM (IST)
आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं
आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं

हरदोई: दैनिक जागरण और जिला प्रशासन के संयुक्त मतदाता जागरूकता अभियान में धीरे धीरे पूरा जिला शामिल हो गया है। अब तो हर तरफ जागरूकता की बातें हो रही हैं। विद्यालयों में कार्यक्रम हो रहे, जागरूकता रैली निकाली जा रही है, सभी मिलकर एक ही बात, आओ मिलकर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं कह रहे हैं।

loksabha election banner

मतदाता जागरूकता अभियान में गांवों की चौपाल से लेकर खेतों तक अधिक से अधिक मतदान की बात कही जा रही है। स्वीप प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने बताया कि अभियान से सर्व समाज को जोड़ा जा रहा है। वहीं सोमवार को बालामऊ विधान सभा क्षेत्र में जानकी प्रसाद इंटर कालेज कछौना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एसओसी चकबंदी बीएन उपाध्याय ने कहा कि हम सभी मतदाता जागरूकता अभियान में आगे आएं और लोगों को हर तरह से जागरूक करने का प्रयास करें। शिक्षक, अभिभावकों से मिलकर उन्हें बताएं तो बच्चे भी घरों में जागरूकता लाने का काम करें।

हमारा आंगन, हमारे बच्चे कार्यक्रम में भी लगेगी पाठशाला

हमारा आंगन, हमारे बच्चों के बीच भी मतदाता जागरूकता की बात रखी जाएगी। मंगलवार को जिले के सभी विकास खंडों में बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से आयोजित होने वाले हमारा आंगन, हमारे बच्चे कार्यक्रम में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। बीएसए बीपी सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों को विद्यालयों से जोड़ने वाले इस कार्यक्रम में अध्यापक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समेत अन्य वर्ग के लोग भी शामिल होंगे, उन्हें जागरूक किया जाएगा।

मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर हुई संगोष्ठी

बिलग्राम : मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर प्राथमिक विद्यालय नेकपुर नेवादा में विद्यालय प्रबंधक समिति के सदस्य व अध्यापकों ने संयुक्त रूप से मतदाता जागरूकता अभियान विषय पर संगोष्ठी की। संगोष्ठी में इचार्ज प्रधानाध्यापक अरविद कुमार राठौर ने बताया कि सरकार द्वारा मौजूदा समय में वोट बनवाने व कटवाने को लेकर अभियान जारी है। लिहाजा ऐसे युवा जिन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है। वह अपने वोट बूथ पर पहुंचकर बनवा सकते हैं। उन्होंने मतदान का महत्व भी बताया। कहा कि वोट की ताकत से एक ईमानदार जनप्रतिनिधि के अलावा ईमानदार सरकार का चयन भी किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.