Move to Jagran APP

खेल बिजली विभाग का: ढाई लाख दो निपट जाएगा चोरी का मामला!

-इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो हुआ वायरल - अधीक्षण अभियंता ने संविदा कर्मी को हटाया

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 10:59 PM (IST)
खेल बिजली विभाग का: ढाई लाख दो निपट जाएगा चोरी का मामला!
खेल बिजली विभाग का: ढाई लाख दो निपट जाएगा चोरी का मामला!

हरदोई : शहर के विद्युत उपकेंद्र सांडी रोड पर संविदा कर्मी का बिजली चोरी के मामले में ढाई लाख में निपटाने का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही ऊर्जा मंत्री को भी शिकायती पत्र भेजा गया है। अधीक्षण अभियंता ने संविदा कर्मी को विभाग से बाहर का रास्ता दिखाया है। वह बोले किसी के आरोप लगाने से विभागीय कर्मी दोषी साबित नहीं होते है।

loksabha election banner

प्रशांत कुमार सिंह की ओर से ऊर्जामंत्री को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि वह सदर बाजार का रहने वाला है। उसने आरोप लगाया कि 19 फरवरी को बिजली टीम के सदस्य घर पर आए और बगैर उनको सूचना दिए उनके आवास पर सीढ़ी लगाकर चढ़ गए और उनका कनेक्शन काट दिया। सुबह उसे जानकारी हुई तो वह सिटी पावर हाउस एसडीओ से मिलने गया। तो उसे ढ़ाई बजे सांडी रोड विद्युत उपकेंद्र बुलाया गया। उसने आरोप लगाया कि उसने वहां पर मौजूद एसडीओ,जेई मिले तो उन लोगों ने बताया कि उनकी लाइन से बाइपास कर बिजली जलाई जा रही है। उसको बताया गया कि उसकी एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। उसने बताया कि उससे वहां पर मौजूद एक कर्मचारी से वार्ता करने को कहा गया। जब उसने उस संविदा कर्मी से वार्ता की तो उसने उससे ढ़ाई लाख रुपये देने को कहा। उसने आरोप लगाया कि उसने इसकी रिकार्डिंग कर ली, जिसमें संविदा कर्मी मामला सुलझाने के लिए ढ़ाई लाख रुपये मांग रहा है और उसने टीम के सभी सदस्यों को हिस्सा बता रहा है। अधीक्षण अभियंता एनके मिश्र ने बताया कि ऑडियो के विषय में जानकारी हुई है। उसमें संविदा कर्मी वार्ता कर रहा है। उसे हटा दिया गया है। उन्होंने बताया कि संविदा कर्मी विभागीय कर्मचारियों का नाम ले रहा है,मगर उसमें विभागीय कर्मचारियों की संलिप्त सिद्ध नहीं होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.