Move to Jagran APP

बढ़ी लापरवाही तो बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

-रविवार को दो तो सोमवार को मिले 18 संक्रमित

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:20 PM (IST)
बढ़ी लापरवाही तो बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण
बढ़ी लापरवाही तो बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण

हरदोई : अब भी अगर नहीं चेते तो स्थिति गंभीर हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई थी, लेकिन लापरवाही के कारण संक्रमण बढ़ने लगा है। रविवार को जहां पूरे जिले में दो संक्रमित मिले थे, वहीं सोमवार को आई तीन सूचियों में 18 लोग संक्रमित निकले हैं।

loksabha election banner

पहली सूची में शाहाबाद में दो, बिलग्राम में दो, माधौगंज में एक, अहिरोरी में एक, सुरसा में दो, पिहानी में एक और शहर के न्यू सिविल लाइन में दो रेलवेगंज, बहरा सौदागर में एक-एक संक्रमित हैं। वहीं दूसरी सूची में गोवर्धनपुर और कन्हारी में एक-एक संक्रमित हैं। तीसरी सूची में तीन लोग संक्रमित निकल हैं। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 5555 पहुंच गई है।

जुर्माने से बचने के लिए लोग लगाते मास्क : लॉकडाउन के दौरान मास्क न लगाने वालों से पांच सौ रुपये का जुर्माना लिया जाता है। अधिकतर लोग जुर्माने से बचने के लिए मास्क लगाकर निकलते थे। संक्रमण की रफ्तार कम होने पर प्रशासन की सख्ती कम हो गई और लोगों ने मास्क लगाना भी बंद कर दिया, लेकिन जैसे ही प्रशासन सख्ती करना शुरू कर देगा, लोग मास्क लगाना भी शुरू कर देंगे। बाजार में खरीदारी करते समय बरतें सावधानी : बाजारों में किसी चीज से आप संक्रमण घर लेकर आ सकते हैं और इसका आपको पता भी नहीं चलेगा। इसलिए पॉकेट सैनिटाइजर साथ में रखें। साथ ही कोई भी सामान लेने के बाद हाथों को सैनिटाइज जरूर करें। इसके अलावा घर पहुंचते ही साबुन से हाथों को जरूर धुलें। जिससे कोरोना से बचाव हो सके।

डीएम ने कोविड एल-वन के लिए बरात घर का लिया जायजा

हरदोई : जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सोमवार को सवायजपुर मार्ग पर स्थित बरात घर का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि कोविड-19 की दूसरी लहर और दिल्ली से आने वाले यात्रियों से कोरोना की आशंका बढ़ गई है। कोरोना संक्रमितों को संस्थागत चिकित्सीय सुविधा और सहूलियत उपलब्ध कराए जाने के लिए सवायजपुर मार्ग पर स्थिति नगर पालिका परिषद के बारात घर को कोविड एल-वन हास्पिटल में तब्दील किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान बारात घर के कमरों, चिकित्सीय स्टॉफ और अन्य स्टॉफ के बैठने और ठहरने के लिए स्थान, संक्रमितों के लिए बाथरूम, शौचालय और पानी की उपलब्धता की जानकारी ली गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कोविड एल-वन में सभी व्यवस्थाओं को जुटा लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.