Move to Jagran APP

बिजली उपभोक्ताओं को घर बैठे मिलेगा समाधान

सोशल मीडिया के माध्यम से दर्ज हो सकेगी शिकायतें

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 10:49 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 10:49 PM (IST)
बिजली उपभोक्ताओं को  घर बैठे मिलेगा समाधान
बिजली उपभोक्ताओं को घर बैठे मिलेगा समाधान

हरदोई : विद्युत उपभोक्ता अपनी समस्याओं को अब ट्विटर, वाट्सएप और इंस्टाग्राम पर भी दर्ज करा सकेंगे। उनकी समस्या का तत्काल निदान किया जाएगा। इसके लिए विभाग की ओर से सोशल मीडिया सेल का गठन किया गया है। इससे उपभोक्ताओं को विभाग के चक्कर नहीं काटने होंगे।

loksabha election banner

जिले में चार लाख से अधिक विद्युत उपभोक्ता हैं। उनकी समस्या के निदान के लिए विभाग की ओर से 1912 टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। जिस पर उपभोक्ता अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मगर अब सोशल मीडिया पर भी बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निरस्तारण किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारियों के ट्विटर, वाट्सएप नंबर जारी किए गए हैं। इसके साथ ही उपभोक्ता अपनी शिकायत ऊर्जा मंत्री के ट्विटर हैंडल पर भी दर्ज करा सकते हैं। अभी तक सोशल मीडिया पर आने वाली शिकायतों की विधिवत मॉनिटरिग नहीं हो पाती थी। अधिकारियों के पास आने वाली शिकायतों को अपने तरीके से निस्तारित कर दिया जाता था। मगर अब बिजली विभाग से संबंधित सोशल मीडिया पर आने वाले शिकायतों के समाधान के लिए एक सोशल मीडिया सेल अधीक्षण अभियंता कार्यालय में स्थापित किया गया है। यह 24 घंटे कार्य करेगा और उपभोक्ताओं की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करेगा। अधीक्षण अभियंता एनके मिश्र ने बताया कि सेल का गठन कर दिया गया है। उसकी नियमित मॉनीटरिग की जाएगी। इससे उपभोक्ताओं की समस्याएं जल्द हल हो सकेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.