Move to Jagran APP

सफलता की भरी उड़ान, आसमान में छूना बाकी

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक 96.6 फीसदी अंक पाने वाले सेंट जेम्स पब्लिक स्कूल के छात्र आलोक पटेल का कहना है कि वह इंटर की पढ़ाई के बाद इंजीनियर बन देश की सेवा करना चाहता हूं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 11:22 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 11:22 PM (IST)
सफलता की भरी उड़ान, आसमान में छूना बाकी
सफलता की भरी उड़ान, आसमान में छूना बाकी

हरदोई : सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में सर्वाधिक अंक 96.6 फीसदी अंक पाने वाले सेंट जेम्स पब्लिक स्कूल के छात्र आलोक पटेल का कहना है कि वह इंटर की पढ़ाई के बाद इंजीनियर बन देश की सेवा करना चाहता हूं। उसने सात से आठ घंटे पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया। इसमें उसके पिता आरके पटेल और मां नीलम पटेल का विशेष योगदान रहा। आलोक ने बताया कि उनके पिता पुलिस सेवा में है। इसलिए घर पर भी अनुशासन रहा है और उसने अनुशासित रहकर पढ़ाई की जिससे उसको सफलता मिली। 02 एचआरडी0...42..

loksabha election banner

गरीबों के लिए बनना चाहती हूं डाक्टर

हरदोई : शहर के महोलिया शिवपार में रहने वाले रावेंद्र बहादुर सिंह की पुत्री मेध्या सिंह ने इंटरमीडिएट की परीक्षा में जिले में 95.8 अंक पाकर दूसरे स्थान पर रही। सेंट जेम्स पब्लिक स्कूल की छात्रा का कहना है कि वह छह से सात घंटे नियमित पढ़ाई की। वह चिकित्सक बनकर गरीबों को इलाज कराना चाहती है। इसके लिए वही तैयारी कर रही है। उसने बताया कि उसकी इस सफलता में उसके पिता जो एक शिक्षक हे और मां सुनीता सिंह का सहयोग रहा। 02एचआरडी0...43.

इंजीनियर बन देश के लिए करूंगा कार्य

हरदोई : सेंट जेवियर्स हायर सेकेंड्री पब्लिक स्कूल के छात्र विकास मिश्र पुत्र पवन मिश्र ने इंटर की परीक्षा में 95 फीसदी अंक पाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। जो वर्तमान में कोटा में पढ़ाई कर रहा है। वीडीओ कालिग के माध्यम से बताया कि उसने नियमित पढ़ाई कर यह तक पहुंचा है। उसका सपना है कि वह देश के लिए कार्य करे। इसके लिए वह तकनीकी क्षेत्र में अपने का स्थापित करना चाहता है। विकास के पिता परिषदीय विद्यालय में शिक्षक है। वहीं मां राम मोहनी मिश्रा गृहणी हैं। 02एचआरडी0..46

सेना में भर्ती होकर करना चाहता हूं देशसेवा

हरदोई : श्री गुरुराम राय पब्लिक स्कूल के आयुष आर्य ने 94.6 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले में चौथा और विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वह एडीए के माध्यम से भर्ती को सेना में शामिल हो देश सेवा करना चाहता है। उसने बताया कि उसके पिता बाबूराम आर्य सीआरएसएफ में एएसआइ के पद पर तैनात हैं। वर्तमान में उनकी छत्तीसगढ़ में तैनाती है। वह अपनी मां उषा देवी के साथ रहकर पढ़ाई करता रहा। उसने गुरुजनों और मां के सहयोग से यह मुकाम हासिल किया। 02एचआरडी0..45

बेटी पर ही परिवार को नाज

हरदोई: टड़ियावां विकास खंड के शिक्षक अशोक कुमार राठौर की बेटी हर्षिता राठौर ने नाम रोशन किया है। गुरु राम राय पब्लिक स्कूल की छात्रा हर्षिता ने 94.6 फीसद अंक हासिल किए हैं। मूल रूप से फुकहा निवासी भैयालाल राठौर की पौत्री हर्षिता के बड़े भाई अभय राठौर ने पिछले वर्ष इंटर में अच्छा प्रदर्शन किया था। परिवारजनों ने बताया कि हर्षिता ने कहा था कि वह भइया से अच्छे नंबर लाएगी और उसने करके भी दिखाया। हर्षिता के अभय से तीन अंक अधिक हैं। मां राजेंद्री राठौर गृहणी हैं और बेटी की सफलता पर फूली नहीं समा रही हैं। दादी बृजरानी, चाचा शिक्षक प्रमोद राठौर, इंजीनियर सतेंद्र राठौर बेटी की सफलता पर खुश हैं। 02एचआरडी0..25

इंजीनियर बनना चाहता है रवि हरदोई: किसान के बेटे ने इंटर में प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। लखनऊ पब्लिक स्कूल के छात्र रवि पटेल 94.2 फीसद अंक हासिल किए हैं। मल्लावां क्षेत्र निवासी रवि पटेल के पिता महेंद्र सिंह खेतीबाड़ी करते हैं। मां रमाकांती घरेलू महिला हैं। दो बहनें प्रिया और प्रियंका तैयारी कर रही हैं। गांव के परिवेश में पढ़ा लिखा रबी इंजीनियर बनना चाहता है। उसका कहना है कि वह इंजीनियर बनकर देश और समाज की सेवा करेगा। गांवों के विकास का सपना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.