Move to Jagran APP

माइनर की पुलिया टूटी, जान जोखिम में डालकर निकल रहे राहगीर

पिहानी-करावा मार्ग पर पारा के निकट माइनर की काफी दिनों से दूटी है पुलिया राहगीरों को गंतव्य तक जाने के लिए पार करना पड़ता है माइनर

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 11:46 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 11:46 PM (IST)
माइनर की पुलिया टूटी, जान जोखिम में डालकर निकल रहे राहगीर
माइनर की पुलिया टूटी, जान जोखिम में डालकर निकल रहे राहगीर

शाहाबाद : पिहानी-करावा मार्ग पर पारा के निकट माइनर की टूटी पुलिया राहगीरों के लिए समस्या बनी हुई है। माइनर के पानी को पार कर जान जोखिम में डालकर राहगीर गंतव्य तक पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

पिहानी से करावा मार्ग पर पारा के निकट करावा नहर माइनर की पुलिया एक वर्ष से भी अधिक समय से टूटी हुई है। राहगीरों को पानी से गुजर कर निकलना पड़ता है। जिससे पुरुषों के साथ महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राहगीरों को दो पहिया वाहन और पैदल माइनर के पानी से गुजरकर ही पार करना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है कि डीएम से शिकायत पर एक साल पहले नहर और लोक निर्माण विभाग ने टूटी पुलिया में ह्यूम पाइप डालकर वैकल्पिक व्यवस्था कराई थी। भारी वाहनों के गुजरने से कुछ दिन बाद ही ह्यूम पाइप क्षतिग्रस्त हो गए।

फिर से पुलिया टूट जाने से राहगीर गिरकर चोटिल भी होते रहते हैं। भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजेंद्र अवस्थी ने इसकी शिकायत फिर से दर्ज कराई है। वहीं शारदा नहर विभाग के अधिशासी अभियंता एके गौतम का कहना है कि पारा के निकट करावा माइनर की टूटी पुलिया उनके संज्ञान में है। पुलिया निर्माण के प्रस्ताव में इसे भी शामिल किया गया है। जल्द ही प्रस्ताव और वित्तीय स्वीकृति की उम्मीद है। उसी के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कराते हुए पुलिया निर्माण कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.