Move to Jagran APP

पृथ्वी का भूगोल नहीं समझ पाए 6208 परीक्षार्थी

ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व ढ्डश्रड्डह्मस्त्र द्ग3ड्डद्व

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:02 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 11:02 PM (IST)
पृथ्वी का भूगोल नहीं समझ पाए 6208 परीक्षार्थी
पृथ्वी का भूगोल नहीं समझ पाए 6208 परीक्षार्थी

हरदोई : माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में कोई भी परीक्षार्थी अनुचित साधन का प्रयोग करते नहीं मिला। प्रथम पाली में हाई स्कूल के सामाजिक विज्ञान विषय के 6208 और इंटर के व्यावसायिक विषय के 25 परीक्षार्थियों ने किनार कर लिया। कंट्रोल रूम के अनुसार परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई।

prime article banner

जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा 119 केंद्रों पर चल रही है। गुरुवार को प्रथम पाली में हाई स्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय और इंटर के व्यावसायिक विषयों की परीक्षा हुई। वहीं द्वितीय पाली में इंटर की अधिकोषण तत्व और कृषि जंतु विज्ञान विषय की परीक्षा संपन्न हुई। प्रथम पाली में हाई स्कूल की समाजिक विज्ञान की परीक्षा में पंजीकृत 51123 में से 44915 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 6208 अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर फल एवं खाद्य संरक्षण विषय में तीन, परिधान रचना एवं सज्जा विषय में दो टेक्सटाइल डिजाइन में एक, बुनाई तकनीक में चार, नर्सरी शिक्षण कार्य का प्रशिक्षण एवं शिश प्रबंधन में एक, रेडियो एवं रंगीन टेलीविजन विषय में पांच, एकाउंटेंसी एवं अंकेक्षण में एक और टंकड़ हिन्दी एवं अंग्रेजी में दो परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं बुधवार को द्वितीय पाली में हुई परीक्षा में हाई स्कूल की वाणिज्य विषय में 509 में 484 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। 25 अनुपस्थित रहे। वहीं इंटर की अंग्रेजी विषय की परीक्षा में 41321 में 37127 परीक्षार्थी शामिल हुए। 4193 अनुपस्थित पाए गए। एक परीक्षार्थी नकल करते पकड़ा गया था। गुरुवार को द्वितीय पाली में परीक्षा शांति पूर्वक चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.