जाति-धर्म से ऊपर उठकर करें मतदान

अच्छे प्रत्याशी के चयन के लिए मतदान करना चाहिए

JagranPublish: Wed, 19 Jan 2022 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 10:53 PM (IST)
जाति-धर्म से ऊपर उठकर करें मतदान

संडीला: भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। प्रत्येक मतदाता को मतदान में अपनी सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए। अच्छे प्रत्याशी के चयन के लिए मतदान करना चाहिए । जाति-धर्म और क्षेत्रवाद को दरकिनार कर हम सबको राष्ट्रीयता के लिए वोट करना चाहिए। 19 एचआरडी 04

मतदान करना हम सभी की जिम्मेदारी है। मतदान के दिन किसी भी तरह का आलस नहीं करेंगे। सारे काम छोड़कर वोट डालने जाएंगे। खुद तो अपना वोट डालेंगे साथ ही रिश्तेदारों और पड़ोसियों को जागरूक करेंगे।

प्रदीप कुमार

जाति धर्म से ऊपर उठकर देश और संविधान की रक्षा के लिए वोट करेंगे। जो प्रतिनिधि पढ़ा-लिखा और उसे भारत के संविधान में विश्वास और लोगों के दुख दर्द को समझने वाला होगा, उसके हित में मतदान करेंगे।

आकाश पांडेय

एक-एक वोट की अपनी अहमियत होती है। ज्यादातर लोग यह सोचकर वोट नहीं देते कि उनके अकेले के वोट ना देने से कौन सा बदलाव होगा, हमें इस सोच को बदलना होगा। मैं तो अपने परिवार के साथ सबसे पहले पहुंच कर मतदान करूंगा।

-उमेश कुमार

मैं अपना मूल्यवान मत किसी ऐसे प्रत्याशी को दूंगा जो वादों से ज्यादा जनता के काम के लिए तत्पर रहे और धन और धर्म की राजनीति से आगे बढ़े वह असल विकास करके दिखाए। सभी का विकास करे।

अंकित कुमार

पति-पत्नी में से किसी एक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त रखने की मांग

-हरदोई : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर विधानसभा सामान्य निर्वाचन में पति-पत्नी में से किसी एक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त रखने की मांग की है, जिसके लिए जारी आयोग को आदेश के आधार पर नगर मजिस्ट्रेट को इस संबंध में एक ज्ञापन भी दिया।

जिलाध्यक्ष सुनीता त्यागी ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन के ²ष्टिगत पति-पत्नी के सरकारी सेवा में होने की स्थिति में दोनों में से किसी एक को विधानसभा सामान्य निर्वाचन की ड्यूटी से मुक्त रखने के निर्देश दिए गए है। संगठन की भी मांग है कि पति-पत्नी में से किसी एक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त रखा जाए, जिससे परिवार का संचालन सुगमता से होता रहे। महामंत्री संतोष अग्निहोत्री, कोषाध्यक्ष उदयशंकर मिश्र मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept