Move to Jagran APP

होली में कड़ी सुरक्षा, छह जोन और 27 सेक्टर में बांटा जिला

जेएनएन बदायूं होली पर पुलिस और प्रशासन ने कानून-व्यवस्था कायम रखने को ठोस इंतजाम किए हैं। जिले को छह जोन दो सुपर जोन और 27 सेक्टर में बांटा गया है। जोन का जिम्मा संबंधित एसडीएम तो सुपर जोन में दोनों एडीएम और एडिशनल एसपी निगरानी करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 12:02 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 06:10 AM (IST)
होली में कड़ी सुरक्षा, छह जोन और 27 सेक्टर में बांटा जिला
होली में कड़ी सुरक्षा, छह जोन और 27 सेक्टर में बांटा जिला

जेएनएन, बदायूं : होली पर पुलिस और प्रशासन ने कानून-व्यवस्था कायम रखने को ठोस इंतजाम किए हैं। जिले को छह जोन, दो सुपर जोन और 27 सेक्टर में बांटा गया है। जोन का जिम्मा संबंधित एसडीएम तो सुपर जोन में दोनों एडीएम और एडिशनल एसपी निगरानी करेंगे। शहर के अतिसंवेदनशील ठिकानों पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरक्षा-व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे। डीएम और एसएसपी ने संबंधित जोन और सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश जारी किए हैं। होली के हुड़दंग में तमाम ठिकानों अप्रिय घटनाओं की सूचनाएं आती हैं। कभी-कभी मामूली बात पर खून-खराबा होता है तो कानून-व्यवस्था भी प्रभावित हो जाती है। इस बार सुरक्षा-व्यवस्था का घेरा ऐसा बनाया गया है कि खुराफाती तत्व चाहकर भी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएंगे। नागरिकता संसोधन कानून को ध्यान में रखते हुए विशेष निगरानी अभी से रखी जा रही है। हर गांव मुहल्लों में पुलिस रूटमार्च कर शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रही है तो वहां खुराफातियों को भी चिह्रित किया जा रहा है। करीब आठ दिन पहले से ही डीएम कुमार प्रशांत और एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने होली की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर रिहर्सल शुरू कर दिया था। इसी के तहत सभी हिस्सों को अलग-अलग जोन और सेक्टर में बांटा गया है। होली के दिन जिले भर की पुलिस फोर्स के अलावा एक कंपनी पीएसी, 22 क्यूआरटी और 60 पीआरवी भी तैनात रहेंगी। अतिसंवेदनशील ठिकानों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। इस दौरान किसी ने भी खुराफात की तो मौके पर ही उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वर्जन ..

loksabha election banner

फोटो 07 बीडीएन- 31

होली पर सुरक्षा-व्यवस्था के इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। इसके लिए जिले को छह जोन, दो सुपर जोन और 27 सेक्टर में बांटा गया है। सभी जगह पुलिस के अलावा पीएसी भी तैनात रहेगी। किसी ने भी कोई खुराफात करने की कोशिश की तो मौके पर ही उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खुराफाती तत्वों को पहले ही चिह्रित कर लिया गया है।

- जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.