Move to Jagran APP

45 शिक्षण संस्थाओं को कार्रवाई की चेतावनी

-वजीफा एवं शुल्क प्रतिपूर्ति में आय जाति प्रमाण-पत्रों के डुप्लीकेशन का मामला -नोडल अधिकारी ने जवाब ने देने पर काली सूची में डाले जाने की दी चेतावनी

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:25 PM (IST)
45 शिक्षण संस्थाओं को कार्रवाई की चेतावनी
45 शिक्षण संस्थाओं को कार्रवाई की चेतावनी

हरदोई : वजीफा एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए आय, जाति प्रमाण-पत्रों और बैंक खाता संख्या के डुप्लीकेशन पर 45 शिक्षण संस्थाओं को कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। नोडल अधिकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार ने शिक्षण संस्थाओं के संचालकों, प्रधानाचार्यों और प्राचार्यों से प्रमाण-पत्रों के डुप्लीकेशन पर जवाब मांगा है।

loksabha election banner

वजीफा एवं शुल्क प्रतिपूर्ति के लिए छात्रों द्वारा किए जाने वाले ऑनलाइन आवेदनों को शिक्षण संस्था की ओर से सत्यापित और शिक्षा विभाग को अग्रसारित किए जाने की शासन ने व्यवस्था दी है। नोडल अधिकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी ने ऑनलाइन आवेदनों की स्क्रूटनी में पाया कि एक संख्या पर जारी आय, जाति प्रमाण-पत्र और बैंक खाता संख्या को कई-कई छात्रों द्वारा ऑनलाइन आवेदन में अंकित किया गया है। प्रमाण-पत्रों और बैंक खाता संख्या के डुप्लीकेशन से वजीफा और शुल्क प्रतिपूर्ति में गड़बड़ी की आशंका बनी रहती है।

बताया कि स्क्रूटनी में मिली गड़बड़ी पर जेबीओ इंटर कालेज जरौली शेरपुर, डीएन इंटर कालेज निबहापुर बिलग्राम, जेआइसी भौंतापुर नगला, एसडी इंटर कालेज सवायजपुर, डॉ. आरएमएलजीआइसी हरपालपुर, जीआइसी हरदोई, रामपाल डिग्री कालेज बहेरिया, एसकेअइसी गोसवा मल्लावां आदि 45 शिक्षण संस्थाओं को नोटिस जारी किए गए हैं। एक सप्ताह में जवाब न आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अधिवक्ताओं की समाज को जागरूक करने की अहम जिम्मेदारी: हरदोई : समाजवादी पार्टी के अधिवक्ता सभा के नवनियुक्त प्रदेश सचिव आदर्श दीपक मिश्रा का गुरुवार को अधिवक्ताओं ने स्वागत किया। समाजवादी अधिवक्ता सभा के पूर्व अध्यक्ष चंद्रशेखर पाल एवं पूर्व जिला सपाध्यक्ष अगून खॉन, विजय पांडेय ने प्रदेश सचिव का चांदी का मुकुट पहनाकर स्वागत किया।

सभी अधिवक्ताओं ने समाजवादी पाटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का धन्यवाद ज्ञापित किया कि हमारे जनपद अधिवक्ता को प्रदेश में सम्मान बढ़ाने का काम किया है। प्रदेश सचिव आदर्श दीपक मिश्र ने सभी अधिवक्ताओं का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं की लोकतंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अधिवक्ता विश्वास के प्रतीक है, अधिवक्ताओं की देश की स्वाधीनता और समाज को जागरूक करके यशस्वी नेतृत्व देने में महत्वपूर्ण योगदान है। समाजवादी पार्टी हमेशा अधिवक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा ही ²ढ़ संकल्पित रहती है। सपा सरकार बनी तो प्रदेश में अधिवक्ता सुरक्षा एक्ट का गठन किया जायेगा और पूरे प्रदेश में डिजीटल लाइब्रेरी का भी सपना अधिवक्ताओं का पूरा होगा। अधिवक्ता कुलदीप यादव, शारदा यादव, विजय पांडेय, आलोक श्रीवास्तव साहब हसन, अमित अग्निहोत्री, कृष्णकान्त मिश्र, राजीव कश्यप, अलंकार सिंह, राजीव सिंह चंदेल, रामजी अवस्थी, देवेन्द्र पाण्डेय, शशिकान्त सिंह, पुनीत दीक्षित, जुगुल किशोर, देवेन्द्र यादव अनुपम यादव, कौशलेन्द्र यादव, राघवेन्द्र यादव, बलवीर यादव, राजकुमार त्रिपाठी, तौफीक खान, रमेश सिंह, राजीव सिंह, विजय मोहन बाजपेई, अखिलेश पाण्डे, श्यामवीर मिश्र, उपेन्द्र मिश्रा, सन्तोष सिंह, विमल मिश्रा, शिव मोहन शुक्ला आदि अधिवक्तागण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.