Move to Jagran APP

1301 श्रमिकों को लेकर हरदोई पहुंची दूसरी श्रमिक एक्सप्रेस

प्रदेश सरकार की ओर से गैर प्रांत में फंसे कामगारों को घर वापस लाने का कार्य कर रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 06:02 AM (IST)
1301 श्रमिकों को लेकर हरदोई पहुंची दूसरी श्रमिक एक्सप्रेस

हरदोई : गैर प्रांतों में फंसे श्रमिकों को लाने के लिए चल रहीं श्रमिक एक्सप्रेस में दूसरी विशेष ट्रेन 1301 श्रमिकों को लेकर मोहाली चंडीगढ़ के जाहिदनाद स्टेशन से चलकर शुक्रवार की शाम हरदोई रेलवे स्टेशन पर 20 मिनट देरी से पहुंची। पुलिस, प्रशासन, और रेलवे की तैयारियां पहले से ही पूरी थीं। सभी यात्रियों की प्लेटफार्म पर स्कैनिग करने के उपरांत जिला प्रशासन ने बसों के माध्यम से क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया।

loksabha election banner

जिले के अधिकांश कामगार पंजाब प्रांत में फंसे थे। जिनको लाने के लिए प्रदेश सरकार के आग्रह पर रेल प्रशासन की ओर से दो श्रमिक विशेष ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी गई थी। श्रमिकों को लेकर गुरुवार को चंडीगढ़ के मोहाली की जाहिदनाद स्टेशन से 1288 श्रमिकों को लेकर विशेष श्रमिक ट्रेन पहुंची थी। शुक्रवार को दूसरी 04510 विशेष श्रमिक ट्रेन 1301 कामगारों को लेकर 6.45 निर्धारित समय से 20 मिनट देरी से हरदोई स्टेशन पर पहुंची। प्लेटफार्म नंबर तीन पर ट्रेन के आने के उपरांत उसको शटरिग करके प्लेटफार्म नंबर एक पर लाया गया। ट्रेन में 24 बोगी थी। जिसमें से 22 बोगी में कामगार सवार थे। सभी बोगी के लिए रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ के जवानों को लगाया गया था। ट्रेन के पहुंचने के उपरांत आरपीएफ के जवानों ने एक एक बोगी को खुलवाकर कामगारों को ट्रेन से उतरा। उनका स्थानीय स्टेशन के दोनों गेटों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कैनिग की। प्लेटफार्म पर स्टेशन के बाहर लगी बसों तक जाने के लिए शारीरिक दूरी बनाएं रखने के लिए गोले बनाएं गए थे। रेल कर्मियों, जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों से उनका पालन कराया। ट्रेन में अधिकांश जनपद के ही कामगार थे। इसके साथ ही आस पास के जनपद के कामगार भी शामिल थे। जिन्हें जिला प्रशासन की ओर से लगाई गई बसों से भिजवाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.