Move to Jagran APP

महिलाएं होंगी स्वस्थ, खुलेगा ओपन एयर जिम

जागरण संवाददाता हापुड़ शहरी महिलाओं को स्वस्थ बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा ओपन एयर

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 03:31 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 03:31 PM (IST)
महिलाएं होंगी स्वस्थ, खुलेगा ओपन एयर जिम
महिलाएं होंगी स्वस्थ, खुलेगा ओपन एयर जिम

जागरण संवाददाता, हापुड़ :शहरी महिलाओं को स्वस्थ बनाने के लिए नगर पालिका द्वारा ओपन एयर जिम खोला जाएगा। पालिका परिसर में स्थित गांधी पार्क में केवल महिलाओं के लिए यह जिम होगा। जिम के निर्माण के लिए नगर पालिका ने 12.50 लाख से टेंडर कर दिया है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

loksabha election banner

बाहरी खानपान और अन्य कारणों से अस्वस्थ हो रही महिलाओं को निश्शुल्क स्वस्थ करने के लिए नगर पालिका ने कदम उठाया है, जिससे कि शहर निवासी महिलाएं फिट रह सकें और बीमारियां भी उन्हें छू न सकें। इसी को लेकर नगर पालिका ने गांधी पार्क में ओपन एयर जिम बनाने का निर्णय लिया है। अब तक इस पार्क में धरना प्रदर्शन हुआ करते थे, लेकिन कुछ दिनों पहले ही धरना स्थल को बदल दिया गया था। इसके बाद नगर पालिका ने टेंडर प्रक्रिया को शुरू किया। अवर अभियंता निर्माण प्रमोद कुमार ने बताया कि पार्क में ओपन एयर जिम के अनुसार मशीनें लगवाई जाएंगी। महिलाओं की सुविधानुसार ही मशीनें लगवाएंगे, जिससे कि अधिक से अधिक महिलाएं इसका लाभ उठा सकें।

पहले से भी हैं जिम -

नगर पालिका परिसर में स्थित पार्क में पहले से ही एक ओपन एयर जिम हैं, जिसमें प्रतिदिन महिलाएं और पुरुष जाकर जिम करते हैं। सुबह और शाम के समय यह पार्क आमजन के लिए खुलता है। इस जिम में कई मशीनें लगी हुई हैं। कुछ महिलाओं ने पुरुषों के आने पर आपत्ति दर्ज कराई थी, जिसके बाद अब नगर पालिका ने महिलाओं के लिए अलग से जिम निर्माण की व्यवस्था की है।

----

क्या कहते हैं अधिकारी --

केवल महिलाओं के लिए गांधी पार्क में ओपन एयर जिम का निर्माण कराया जाएगा। इसमें कई मशीनें लगवाई जाएंगी। जिसमें प्रतिदिन महिलाएं जाकर जिम कर सकेंगी। - जितेंद्र कुमार आनंद, अधिशासी अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.