Move to Jagran APP

मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर बने अंडरपास में भरा पानी

मेरठ-खुर्जा रेलवे ट्रैक पर बनाए गए अंडरपास में रविवार रात और सोमवार दोपहर झमाझम बारिश ने जलभराव कर दिया। परिणामस्वरूप अंडरपासों से जुड़े कई दर्जन गांवों का आवागमन प्रभावित हो गया। इस ट्रैक पर बने अंडरपास में पानी भरने से मिट्टी का कटान हो गया और अधिकांश पैसेंजर रेलगाड़ियों को रोक-रोककर चलाया गया। जिस कारण यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 07:07 PM (IST)
मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर बने अंडरपास में भरा पानी
मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर बने अंडरपास में भरा पानी

जागरण संवाददाता, हापुड़ : मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर बनाए गए अंडरपास में रविवार रात और सोमवार हुई दोपहर बारिश से जलभराव हो गया। परिणामस्वरूप इन अंडरपास से गुजर कर जाने वाले कई दर्जन गांवों के लोगों का आवागमन प्रभावित हो गया। अंडरपास में पानी भरने से मिट्टी का कटान हो गया, जिस कारण अधिकांश रेलगाड़ियों को रोक-रोककर चलाया गया। जिस कारण यात्रियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर रेलवे अधिकारियों ने नवंबर 2017 में फाटक बंद कर अंडरपास बना दिए। दादरी, नवादा, सादिकपुर, महमूदपुर मार्ग पर बनाए गए अंडरपास में जरा सी बारिश होते ही जलभराव हो जाता है। इस कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीण कई बार जिलाधिकारी और रेलवे अधिकारियों को पत्र भेजकर पूरे प्रकरण की जांच कराने और दोषियों पर उचित कार्रवाई करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अंडरपास में पानी भरने से मिट्टी दरकने के कारण इस रेलमार्ग से गुजरने वाली अप और डाउन की खुर्जा-मेरठ पैसेंजर को जगह-जगह रोक-रोककर संचालित किया। इसलिए इन रेलगाड़ियों में यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य में पहुंचने पर दिक्कत का सामना करना पड़ा। मंडल रेल प्रबंधक ए.के. ¨सघल ने बताया कि बारिश के कारण जिन अंडरपास में पानी भरने से दिक्कत हो रही है, उन सभी की जांच कराई जा रही है। इसकी रिपोर्ट दिल्ली मुख्यालय को भी भेजी जाएगी और प्रयास किया जाएगा कि जल्द से जल्द उचित कार्रवाई हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.