Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2022: धौलाना विधानसभा में प्रत्याशी का नामांकन निरस्त, पढ़िए पूरी लिस्ट

Uttar Pradesh Election 2022 सोमवार को सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई है। तीन विधानसभा सीट के रिटर्निंग अफसरों ने जांच करते हुए एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र को निरस्त किया है। जांच पड़ताल पूरी होने के बाद अब 38 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:27 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:27 AM (IST)
यूपी चुनाव 2022: धौलाना विधानसभा में प्रत्याशी का नामांकन निरस्त, पढ़िए पूरी लिस्ट
Uttar Pradesh Election 2022: जांच में 10 प्रस्तावकों के नाम के स्थान पर सिर्फ एक प्रस्तावक का नाम था।

हापुड़ /धौलाना, जागरण संवाददाता। जनपद में तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर 21 जनवरी तक करीब 39 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था। सोमवार को सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई है। तीन विधानसभा सीट के रिटर्निंग अफसरों ने जांच करते हुए एक प्रत्याशी के नामांकन पत्र को निरस्त किया है। जांच पड़ताल पूरी होने के बाद अब 38 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं। जांच में प्रत्याशी ने 10 प्रस्तावकों के नाम के स्थान पर सिर्फ एक प्रस्तावक का नाम भरा था।

loksabha election banner

प्रथम चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जनपद में 14 जनवरी से नामांकन करने की प्रक्रिया को शुरू किया गया। जनपद की तीनों विधानसभा सीट के लिए 21 जनवरी तक नामांकन दाखिल कराए गए। हापुड़, धौलाना और गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा सीट के लिए 39 प्रत्याशियों ने नामांकन किए। सबसे अधिक 15 नामांकन धौलाना विधानसभा सीट पर हुए। जबकि हापुड़ और गढ़मुक्तेश्वर सीट से 12-12 प्रत्याशियों ने नामांकन किए। सोमवार को सभी नामांकन पत्रों की जांच की गई। संबंधित रिटर्निंग अफसरों ने नामांकन पत्रों की जांच तीन बजे तक पूरी की।

धौलाना विधानसभा सीट के लिए 15 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। जांच में शिवसेना के प्रत्याशी सोनू का नामांकन निरस्त हो गया। जांच के बाद इस सीट पर 14 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं। जबकि गढ़मुक्तेश्वर और हापुड़ विधानसभा सीट से 12-12 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच में सही मिले।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रद्धा शांडिल्यायन ने बताया कि अब 27 जनवरी को नामांकन करने वाले प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नाम वापस ले सकते हैं। इसके बाद प्रत्याशियों को चुनाव चिंह आवंटित किए जाएंगे। जिसके बाद 10 फरवरी को मतदान होगा और 10 मार्च को मतगणना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.