Move to Jagran APP

Hapur News: अवैध शस्त्र फैक्टरी का पर्दाफाश, मिलीभगत में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

बृहस्पतिवार रात थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति के घर में अवैध रूप से संचालित शस्त्र फैक्टरीका पर्दाफाश होने पर उक्त पुलिसकर्मियों की पोल खुली है। दोपहर के समय तस्कर व उसके पुत्र के बीच हुई मारपीट की सूचना पर पहुंचे उक्त पुलिसकर्मियों ने मौके से अवैध हथियार बरामद किए थे।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 11:52 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 11:52 AM (IST)
Hapur News: अवैध शस्त्र फैक्टरी का पर्दाफाश, मिलीभगत में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित
Hapur News: अवैध शस्त्र फैक्टरी का पर्दाफाश, मिलीभगत में दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित

हापुड़ [केशव त्यागी]। हापुड़ के एसपी नीरज कुमार जादौन ने एक बार फिर कड़े तेवर दिखाते हुए हथियार तस्कर से मिलीभगत में थाना सिंभावली में तैनात एक दारोगा, मुख्य आरक्षी व आरक्षी को निलंबित कर दिया है। बृहस्पतिवार देर रात थाना क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति के घर में अवैध रूप से संचालित शस्त्र फैक्टरीका पर्दाफाश होने पर उक्त पुलिसकर्मियों की पोल खुली है। दोपहर के समय तस्कर व उसके पुत्र के बीच हुई मारपीट की सूचना पर पहुंचे उक्त पुलिसकर्मियों ने मौके से अवैध हथियार बरामद किए थे। इस संबंध में पुलिसकर्मियों ने आला अधिकारी को सूचना नहीं दी । इतना ही नहीं बरामदगी के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। बल्कि, मामले को रफा-दफा कर दिया गया । प्रकरण की जांच सीओ गढ़मुक्तेश्वर को सौंपी गई है।

loksabha election banner

एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात सिंभावली पुलिस हरौड़ा मार्ग पर चेकिंग कर रही थी । इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि मोहल्ला सुभाष नगर निवासी तेजपाल ने घर में ही अवैश शस्त्र फैक्ट्री संचालित की हुई है। बृहस्पतिवार सुबह तेजपाल के पुत्र पुनीत ने पिता के इस काम का विरोध किया था। इस बात को लेकर पिता-पुत्र के बीच जमकर मारपीट हुई थी। जिसमें तेजपाल के सिर में चोट लगने के कारण वह घायल हो गया था।

उसके घर पर निर्मित व अद्धनिर्मित हथियार व उन्हें बनाने में प्रयुक्त उपकरण मौजूद हैं । सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। घर पर तेजपाल घायल अवस्था में मौजूद मिला। तलाशी लेने पर घर से एक तमंचा, पांच कारतूस, एक खोखा, पांच लोहे की नाल, एक ड्रिल मशीन समते अन्य उपकरण बरामद हुए हैं । पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है ।उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है ।

कई वर्षों से तमंचों की तस्करी करता आ रहा तेजपाल 

पुलिस पूछताछ के दौरान तेजपाल ने बताया कि पिछले कई वर्षों से उसके द्वारा निर्मित तमंचों की वह तस्करी करता आ रहा है । पंचायती चुनाव में भी उसने स्थानीय समेत दूसरे जनपदों के लोगों को तमंचों की खेप पहुंचाई थी । ऐसे में थाना पुलिस पर सवालियां निशान खड़े होने लाजमी हो गए हैं ।

दारोगा व दो अन्य पुलिसकर्मियों ने मामले में किया खेल

 एसपी ने बताया कि पिता-पुत्र की मारपीट की सूचना पर सिंभावली थाना में तैनात दारोगा सर्वेश कुमार, मुख्य आरक्षी हितेश कुमार व आरक्षी सतीश कुमार घटना स्थल पर पहुंचे थे । जहां से कुछ अवैध हथियार पुलिस के हाथ लगे थे । लेकिन, हथियार तस्कर से मिलीभगत कर उक्त पुलिसकर्मियों ने मामले में बड़ा खेल किया है । आला-अधिकारियों को सूचना देना तो दूर पुलिसकर्मियों ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज भी नहीं की । रुपयों के लालच में मामले को रफा-दफा कर दिया ।

सीओ गढ़मुक्तेश्वर को सौंपी प्रकरण की जांच

एसपी की कार्रवाई से जनपदभर के पुलिसकर्मियों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। उक्त प्रकरण की जांच एसपी ने सीओ पवन कुमार को सौंपी गई है ।सात दिवस के अंदर सीओ अपनी जांच रिपोर्ट एसपी के समक्ष प्रस्तुत करेंगे । जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.