Move to Jagran APP

UP: हापुड़ में वकील से मांगी तीन लाख रुपये की रंगदारी, कोतवाली पर हंगामा

आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अधिवक्ता सड़क पर उतर आए और नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 01:17 PM (IST)Updated: Thu, 28 Nov 2019 01:17 PM (IST)
UP: हापुड़ में वकील से मांगी तीन लाख रुपये की रंगदारी, कोतवाली पर हंगामा
UP: हापुड़ में वकील से मांगी तीन लाख रुपये की रंगदारी, कोतवाली पर हंगामा

हापुड़ [केशव त्यागी]। जिला शासकीय अधिवक्ता से तीन लाख रुपये रंगदारी मांगने की घटना से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने बृहस्पतिवार को जमकर हंगामा किया। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अधिवक्ता सड़क पर उतर आए और नारेबाजी करते हुए कोतवाली पहुंचे। वहीं यहां पर पहुंचते ही अधिवक्ताओं और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मामले की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक कोतवाली में पहुंचे। उन्होंने अधिवक्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया है। अधिवक्ताओं ने कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

थाना देहात क्षेत्र के नवज्योति कॉलोनी निवासी कृष्णकांत गुप्ता नगर कचहरी में जिला शासकीय अधिवक्ता (फौजदारी) के पद पर कार्यरत है। पिछले दिनों जिला जज कार्यालय पर मीटिंग थी। मीटिंग में जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी मौजूद थे। शाम के समय कार से सवार होकर अधिवक्ता अपने पुत्र जतिन गुप्ता के साथ मीटिंग से घर लौट रहे थे। कचहरी परिसर से बाहर निकलने पर तीन लोगों ने जबरन उसकी कार को रोक लिया।

आरोप है कि उक्त तीनों ने अधिवक्ता पर पिस्टल तानकर तीन लाख रुपए की रंगदारी मांगी। मांग पूरी न होने पर अधिवक्ता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। घटना से भयभीत पीड़ित अधिवक्ता ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने संजय विहार निवासी शिवकुमार गर्ग, अज्ञात निवासी रामबाबू तिवारी समेत एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। घटना के बाद कचहरी के अधिवक्ताओं में रोष फैल गया। बृहस्पतिवार सुबह आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर अधिवक्ता एकत्र होकर सड़क पर उतरे। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए अधिवक्ता कोतवाली पहुंचे। कोतवाली में अधिवक्ताओं और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के बीच जमकर नोकझोंक हुई। मामले की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन कोतवाली पहुंचे। उन्होंने अधिवक्ताओं को शांत करते हुए कहा कि मामले की जांच कर जल्द ही अारोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस अधीक्षक के आश्नवासन के बाद मामला शांत हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.