Move to Jagran APP

शहर की जलनिकासी होगी बेहतर, करोड़ों खर्च करेगी नगर पालिका

जागरण संवाददाता हापुड़ शहर की जलनिकासी को बेहतर करने के लिए नगर पालिका आगामी ि

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 09:12 PM (IST)
शहर की जलनिकासी होगी बेहतर, करोड़ों खर्च करेगी नगर पालिका
शहर की जलनिकासी होगी बेहतर, करोड़ों खर्च करेगी नगर पालिका

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

शहर की जलनिकासी को बेहतर करने के लिए नगर पालिका आगामी दिनों में करीब साढ़े चार करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके साथ ही नालों को ढकने और सड़क पर बहने वाले गंदे पानी को भी रोका जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया आदि लगभग पूरी हो चुकी हैं।

15 वें वित्त आयोग से प्राप्त हुई धनराशि से नगर पालिका शहर में विकास कार्य कराएगी। बोर्ड बैठक से भी इसका प्रस्ताव पास कर दिया है, जिसके बाद नगर पालिका ने टेंडर आदि प्रक्रिया लगभग अब पूरी कर दी गई। बता दें कि नालों को ढकने से शहर की साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर हो सकेगी। लोग नालों में कूड़ा नहीं डाल सकेंगे। इससे जलनिकासी प्रभावित नहीं होगी। साथ ही कुछ इलाकों में नालों का आपस में जोड़ भी नहीं है, जिस कारण नालों से बाहर सड़क पर पानी बहता है। इस गंदे पानी को भी नगर पालिका सड़क पर बहने से रोकेगी।

इस संबंध में अधिशासी अधिकारी संजय कुमार गौतम का कहना है कि नगर पालिका ने टेंडर आदि प्रक्रिया लगभग पूरी कर दी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे। इससे बरसात के दिनों में जलभराव की समस्या से छुटकारा मिलेगा। ये होंगे कार्य -

- गढ़ रोड पर बांयी ओर श्याम मार्बल से सिद्धबली मार्बल के पास तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाले का निर्माण।

- गढ़ रोड पर रेलवे फ्लाईओवर के पास से पन्नापुरी की ओर नाले को ढकने का कार्य।

- गढ़ रोड पर रेलवे फ्लाईओवर के पास से चेतनपुरा की ओर नाले को ढकने का कार्य।

- अतरपुरा चौराहे से रेलवे स्टेशन की तरफ सड़क के दांयी ओर पीएनबी के एटीएम के पास तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाला एवं साइड पटरी का निर्माण कार्य।

- रेलवे रोड पर सड़क के दांयी ओर पीएनबी के एटीएम के पास से प्रकाश नगर तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाला एवं साइड पटरी का निर्माण।

- रेलवे रोड पर सड़क के दांयी ओर प्रकाश नगर से स्टेशन के पास पालिका सीमा तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाला एवं साइड पटरी का निर्माण।

- गढ़ रोड पर बांयी ओर सिद्धबली मार्बल के कोने से जरोठी रोड तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाला निर्माण।

- वार्ड नंबर 26 के आवास विकास कालोनी असौड़ा रोड मोड़ से संजय विहार चौक बिजली आफिस के पास तक वेस्ट पानी को परकूलेटिड होने से रोकने के लिए आरसीसी नाला निर्माण कार्य।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.