Move to Jagran APP

बरतें एहतियात, जाने को है कोरोना संक्रमण

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद के लिए यह खबर काफी राहत भरी खबर है कि जनपद में कोरोना

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 08:39 PM (IST)
बरतें एहतियात, जाने को है कोरोना संक्रमण
बरतें एहतियात, जाने को है कोरोना संक्रमण

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

जनपद के लिए यह खबर काफी राहत भरी खबर है कि जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार घट रही है। प्रतिदिन दो हजार से अधिक लोगों के सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है लेकिन, चंद लोग ही संक्रमित मिल रहे हैं। सोमवार को भी जनपद में केवल एक ही मरीज संक्रमित मिला है। अस्पतालों में भी अब 15 मरीजों का उपचार चल रहा है। अब लोगों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

जनपद में जब कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हुई सरकारी समेत निजी अस्पतालों को कोविड केयर सेंटर में तब्दील कर दिए गए। कोरोना के पीक समय पर जनपद में संक्रमण के लड़ने के लिए किए गए इंतजाम नाकाफी नजर आने लगे। जनपद के अस्पतालों में बेडों की संख्या के साथ-साथ आक्सीजन की भी किल्लत होने लगी। मरीजों की संख्या में इतनी तेजी से इजाफा हुआ कि सभी ओर हाहाकार मचने लगा। मरीजों को भर्ती करने के लिए उनके तीमारदार इधर से उधर भटकने को मजबूर हो गए।

हालात यहां तक पैदा हो गए कि जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को भी कोविड वार्ड में तब्दील करने की तैयारी शुरू कर दी गई थी। क्योंकि, जनपद में एक दिन में साढ़े तीन सौ से अधिक संक्रमित मरीज मिल रहे थे। बाद में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता के चलते तेजी से कोरोना संक्रमण के प्रसार पर काबू पाया जा सका। अब राहत की बात यह है कि जनपद में प्रतिदिन एक से तीन मरीज संक्रमित मिल रहे हैं। होम आइसोलेशन में बचे 40 मरीज

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो, जनपद में संक्रमितों की संख्या बेहद कम हो गई है। जनपद में मात्र 40 मरीज ही होम आइसोलेशन में हैं। बाकि सभी लोग स्वस्थ हो चुके हैं और सामान्य जीवन व्यतीत कर रहे हैं। क्या कहती हैं मुख्य चिकित्सा अधिकारी

जनपद में कोरोना का ग्राफ तेजी से कम हो रहा है। लेकिन, लोग भ्रम में न रहें कि खतरा पूरी तरह से टल गया है। अब भी उसी प्रकार एहतियात बरतने की आवश्यकता है जैसे कोरोना क‌र्फ्यू के समय पर बरता गया था। कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों का पूरी तरह से पालन करें। सभी लोग मास्क पहनें, शारीरिक दूरी का पूरा ध्यान रखें। हाथों को बार-बार धोते रहें।

- डॉ. रेखा शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.