Move to Jagran APP

हापुड़ में गांजा तस्करी करने वाले छह तस्‍करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने छह तस्‍करों को गिरफ्तार किया है। बरामद गांजे की कीमत लगभग साढ़े छह लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस इस गिरोह के अन्य तस्करों की तलाश कर रही है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 05:08 PM (IST)
हापुड़ में गांजा तस्करी करने वाले छह तस्‍करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
हापुड़ में गांजा तस्करी करने वाले छह तस्‍करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हापुड़ [केशव त्यागी]। थाना बहादुरगढ़ पुलिस व एसओजी द्वितीय टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए रविवार तड़के गांव पलवाड़ा तिराहा से गांजे की तस्करी करने वाले छह तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से 42 किलो गांजा बरामद किया गया है। बरामद गांजे की कीमत लगभग साढ़े छह लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस इस गिरोह के अन्य तस्करों की तलाश कर रही है। यह लोग कई जनपदों में गांजा की तस्करी करते थे। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इसके तार और किन-किन जगहों से जुड़े हैं। फिलहाल पुलिस को यह पता लगा है कि आरोपित फुटकर में गांजे की तस्करी कहा-कहां करते थे।

prime article banner

गांजे की तस्‍करी की फिराक में खड़े थे 

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि रविवार रात तड़के थाना बहादुरगढ़ प्रभारी नीरज कुमार को मुखबिर ने सूचना दी कि क्षेत्र के गांव पलवाड़ा तिराहा के पास एक गिरोह के कुछ लोग गांजे की तस्करी करने की फिराक में खड़े हैं। आरोपितों के पास भारी मात्रा में गांजा है। थाना प्रभारी ने मामले की सूचना एसओजी द्वितीय टीम को दी। इसके बाद पुलिस व एसओजी की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर आरोपितों ने मौके से फरार होने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस ने घेराबंदी करते हुए छह आरोपितों को दबोच लिया।

42 किलो गांजा हुआ बरामद

तलाशी लेने पर आरोपितों के पास से 42 किलो गांजा बरामद हुआ। पकड़े गए बदमाशों की पहचान थाना पिलखुवा क्षेत्र के गांव डूहरी निवासी कपिल, सर्वोदय नगर चंडी मंदिर रोड निवासी गुरमीत, थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव भटियाना व हाल निवासी पिलखुवा के चंडी मंदिर रोड निवासी आशु, खैरपुर खैराबाद निवासी सुमित, जनपद मेरठ के थाना किला परिक्षितगढ़ क्षेत्र के गांव सिखैड़ा निवासी राजेश व थाना व मोहल्ला ब्रह्मपुरी निवासी बिट्टू हैं। गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि गांजे की सप्लाई के तार कहां तक जुड़े हैं।

गांजे की पुड़िया बनाकर बिक्री करते थे तस्कर

गिरफ्तार आरोपितों ने बताया कि वह पुलिस से बचने के लिए गांजे को कागज की पुड़ियों में ग्राहकों को बिक्री करते थे। एक पुड़िया की कीमत की ऐवज में ग्राहकों से करीब 15 हजार की नकदी वसूली जाती थी। गांजा तस्करी से मिलने वाली रकम को गिरोह के सभी सदस्य आपस में बराबर बांट लेते थे। 

वाहनों में छिपाकर लाते थे गांजा

थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि गिरोह का सरगना कपिल है। पूछताछ में उसने बताया कि गिरोह के सभी सदस्य आंध्र प्रदेश और बिहार राज्य से ट्रकों के टायर, म्यूजिक सिस्टम, स्कूटी से गांजे को लाते हैं। जनपद में गांजा लाने के बाद अलग-अलग लोगों को उसकी सप्लाई करने के लिए दिया जाता है। पुलिस ने आरोपितों को न्यायालय में पेश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.