Move to Jagran APP

साहब, रिश्वत नहीं दी तो अवर अभियंता ने नहीं दिया कनेक्शन

जागरण संवाददाता हापुड़ ऊर्जा निगम में बिना रिश्वत के कनेक्शन न देने की शिकायतें आए दिन

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 06:55 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 06:55 PM (IST)
साहब, रिश्वत नहीं दी तो अवर अभियंता ने नहीं दिया कनेक्शन
साहब, रिश्वत नहीं दी तो अवर अभियंता ने नहीं दिया कनेक्शन

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

ऊर्जा निगम में बिना रिश्वत के कनेक्शन न देने की शिकायतें आए दिन होती हैं। अब फिर से एक अवर अभियंता पर कनेक्शन देने के बदले 15 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगा है। अधीक्षण अभियंता यूके सिंह से इसकी शिकायत की गई है, जिसके बाद मामले में जांच बैठा दी गई है।

मोहल्ला सुभाष नगर निवासी संदीप कुमार ने यह शिकायत की है। संदीप कुमार ने बताया कि एक आइसक्रीम फैक्ट्री हेतु 9 किलोवाट के कनेक्शन के लिए प्रार्थना-पत्र दिया था। जिसके बाद अवर अभियंता ने हाईटेंशन लाइन बनाते हुए एस्टीमेट बना दिया था, लेकिन गली में कोई अन्य नई लाइन नहीं बन सकती है। पीड़ित ने बताया कि जब किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से अवर अभियंता से वार्ता की गई तो उससे 15 हजार रुपये सुविधा शुल्क के नाम पर मांगे गए। इसके बाद उपखंड अधिकारी तृतीय को इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने अवर अभियंता को कनेक्शन देने के लिए समझाया, लेकिन वह नहीं माने। फिर दूसरे नाम से 18 किलोवाट के कनेक्शन के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया, जिस पर एलटी लाइन तथा एस्टीमेट बनाकर अपलोड कर दिया गया। इसके बाद फिर से पांच किलोवाट के कनेक्शन के लिए प्रार्थना- पत्र दिया गया। इस कनेक्शन पर भी अवर अभियंता ने रिश्वत मांगी। साथ ही सुविधा शुल्क न देने पर कनेक्शन न देने की धमकी दी। पीड़ित ने बताया कि मौके पर 250 किलोवाट का ट्रांसफार्मर लगा है, जिस पर 96 कनेक्शन हैं। यह ट्रांसफार्मर ओवरलोड भी नहीं है। बावजूद इसके नया कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है।

इस संबंध में अवर अभियंता हृदयशंकर का कहना है कि उन पर लगाए गए आरोप निराधार हैं। वहीं, अधीक्षण अभियंता यूके सिंह का कहना है कि पीड़ित की शिकायत मिली है, जिसके आधार पर जांच बैठा दी गई है, जांच में दोषी पाए जाने पर नियम विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.