Move to Jagran APP

ग्रामीण की गला रेतकर हत्या, आक्रोशित परिजन ने किया हंगामा

¨सभावली थाना क्षेत्र के गांव देवली निवासी टैक्सी चालक की अज्ञात लोगों ने गला रेतकर हत्या कर दी। बृहस्पतिवार सुबह मृतक का शव गांव के निकट प्राइमरी स्कूल के पीछे रजवाहे के निकट झाड़ियों में पड़ा मिला। शव के पास उसकी टैक्सी जीप भी खड़ी हुई थी। पुलिस ने शव के पास से दो जोड़ी चप्पल और छुरा बरामद किया। चालक की मौत के बाद गुस्साए परिजन ने कई घंटों तक शव को नहीं उठाने दिया। मौके पर डॉग स्कवायड, फॉरेंसिक टीम, स्वाट टीम ने पहुंचकर जांच की। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 06:56 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 06:56 PM (IST)
ग्रामीण की गला रेतकर हत्या, आक्रोशित परिजन ने किया हंगामा
ग्रामीण की गला रेतकर हत्या, आक्रोशित परिजन ने किया हंगामा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

loksabha election banner

¨सभावली थाना क्षेत्र के गांव देवली निवासी टैक्सी चालक की अज्ञात लोगों ने गला रेतकर हत्या कर दी। बृहस्पतिवार सुबह टैक्सी चालक का शव गांव के प्राइमरी स्कूल के पीछे राजवाहे के निकट झाड़ियों में पड़ा मिला। शव के निकट ही उसकी जीप भी खड़ी थी। पुलिस ने शव के निकट से दो जोड़ी चप्पल और एक छुरा बरामद किया। चालक की मौत के बाद आक्रोशित परिजन ने कई घंटे तक शव को नहीं उठाने दिया। डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक टीम और स्वाट टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

देवली गांव निवासी हाकम अली पुत्र निजामुद्दीन गढ़ से मेरठ के लिए जीप पर यात्री ढोकर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। उसने जीप किराए पर ली हुई थी। उसके परिवार में दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं। एक पुत्र और एक पुत्री का निकाह हो चुका है। प्रतिदिन वह रात आठ-नौ बजे अपने घर पहुंच जाता था। बुधवार देर रात तक वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन को ¨चता हुई। उसके मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। बृहस्पतिवार सुबह कुछ ग्रामीण जंगल में घूमने गए तो उन्होंने हाकम की जीप प्राइमरी स्कूल के निकट राजवाहे की पटरी पर खड़ी देखी। ग्रामीणों ने हाकम के पुत्र परवेज को इसकी जानकारी दी। परवेज अपने परिजन के साथ मौके पर पहुंचा तो उसने देखा कि उसके पिता का शव झाड़ियों में पड़ा था। उसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। शव के निकट ही एक छुरा पड़ा हुआ था। सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों को परिजन ने शव नहीं उठाने दिया। उन्होंने हंगामा करते हुए हत्यारोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। साथ ही उन्होंने एक जनप्रतिनिधि पर भी गंभीर आरोप लगाए। किसी तरह पुलिस ने परिजन को समझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम ने की जांच

हाकम के परिजन ने मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम बुलाने की मांग की। उनकी मांग पर क्षेत्राधिकारी संतोष मिश्रा ने डॉग स्कवायड के साथ फॉरेंसिक टीम और स्वाट टीम को भी बुलाकर मामले की जांच की। घटनास्थल के पास मिली महिला की सैंडल

हाकम के शव के निकट पुलिस को दो जोड़ी पुरुष की हवाई चप्पल बरामद हुईं। दोपहर में पहुंची डॉग स्कवायड की टीम ने कुत्ते को चप्पल सुंघा कर जांच की तो वह कुछ ही दूरी पर एक खेत में जाकर रुक गया। यहां टीम ने खेत से एक जोड़ी महिला की सैंडल भी बरामद की। सैंडल मिलने के बाद लोगों में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं हैं। शराब ठेके से खरीदा था पव्वा

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम को परिजन ने बताया कि हाकम कभी-कभी शराब का सेवन कर लेता था। बुधवार रात भी उसने गांव नानपुर के ठेके से शराब खरीदी थी। शराब के ठेके से वह अकेले ही जीप लेकर चला था।

हाकम की मौत के बाद उसके परिवार में उसकी पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। क्षेत्र पंचायत सदस्य के पति विपिन कुमार, सतवीर ¨सह आदि ने पुलिस अधिकारियों से मृतक के परिजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता राशि दिलाने की मांग की है। घटनाक्रम समय दर समय

सुबह 6:20 बजे मृतक के परिजन को हाकम की जीप खड़ी होने की सूचना मिली।

सुबह 6:39 को मृतक के पुत्र परवेज ने यूपी पुलिस को सूचना दी।

सुबह 7:15 पर ¨सभावली थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे।

सुबह 7:50 पर शव उठाने को लेकर हंगामा किया।

सुबह 8:35 बजे डीएसपी संतोष मिश्रा घटनास्थल पर पहुंचे।

सुबह 9:30 बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

सुबह 10:30 बजे डॉग स्कवायड की टीम घटना स्थल पर पहुंची।

सुबह 10:45 बजे फॉरे¨सक टीम घटना स्थल पर पहुंची।

सुबह 11:00 बजे एएसपी राम मोहन ¨सह घटना स्थल पर पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.