संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी की मौत

- पंखे के कुंडे से लटका मिला शव - पास में सोफे पर पड़ा मिला बच्ची का शव 01 एचपीआर 4445

JagranPublish: Sun, 01 Aug 2021 09:40 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 09:40 PM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में मां-बेटी की मौत

- पंखे के कुंडे से लटका मिला शव

- पास में सोफे पर पड़ा मिला बच्ची का शव

01 एचपीआर 44,45,46

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

सिभावली थाना क्षेत्र के गांव भोवापुर में एक महिला और 11 माह की बच्ची की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला का शव कमरे में कुंडे से लटका मिला, जबकि बच्ची का शव पास में स्थित सोफे पर पड़ा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका की मां ने थाने में पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव निवासी इंद्रपाल सिंह के पुत्र रवि की शादी तीन साल पहले जनपद बुलंदशहर के थाना सिकंदराबाद क्षेत्रातंर्गत गांव रिटोली निवासी बबीता की पुत्री रिकी के साथ हुई थी। रिकी ने 11 माह पूर्व एक बच्ची को जन्म दिया। रवि पिछले कई माह से नोएडा में नौकरी करता है। रोजमर्रा की भांति रिया खाना बनाकर सो गई। रविवार सुबह जब वह सोकर नही उठी तो ससुर ने उसके दरवाजे को खुलवाने के लिए आवाज लगाई। कमरे से कोई आवाज नही आई तो उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो रिकी का शव कुंडे पर फंदे से लटका हुआ था। रिकी को फंदे पर लटका देखकर उसने ग्राम प्रधानपति अनिल को सूचना दी।

प्रधानपति ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर सीओ पवन कुमार, थाना प्रभारी निरीक्षक राजपाल सिंह तोमर, फोरेंसिक टीम पहुंच गई। वहीं घटना की सूचना पर मायके से स्वजन के साथ पहुंची मृतका की मां बबीता ने थाने में मृतका के पति रवि, ससुर इंद्रपाल, सास महेंद्री, जेठ कपिल के खिलाफ दहेज की मांग पूरी न होने पर महिला और उसकी बच्ची की हत्या करने का आरोप लगा तहरीर दी। इस संबंध में थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है। शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम