Move to Jagran APP

बसों का संचालन शुरू होने से पालिका द्वारा निर्मित बस अड्डे के बहुरेंगे दिन

संवाद सहयोगी पिलखुवा नगर पालिका परिषद और परिवहन निगम के बीच सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 06:39 PM (IST)
बसों का संचालन शुरू होने से पालिका द्वारा निर्मित बस अड्डे के बहुरेंगे दिन
बसों का संचालन शुरू होने से पालिका द्वारा निर्मित बस अड्डे के बहुरेंगे दिन

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद और परिवहन निगम के बीच सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो हैंडलूम नगरी वासियों को दूर-दराज का सफर तय करने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। लंबे समय से नगर पालिका परिषद और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हापुड़ के बीच पत्रों के माध्यम से पालिका के नवनिर्मित बस अड्डे से रोडवेज बस का संचालन शुरू करने की बात होती आ रही है। इसी क्रम में मंगलवार को नगर पालिका परिषद द्वारा नियम शर्त के साथ सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को पत्र लिखकर बस अड्डा संचालित करने की अनुमति दी गई है। हालांकि सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि अभी कई कार्रवाई शेष है। उन पर समझौता होने के बाद बसों का संचालन शुरू किया जाएगा।

बता दें कि संगठित विकास योजना के अंतर्गत नगर पालिका परिषद द्वारा शैलेष फार्म कॉलोनी के निकट बस अड्डे का निर्माण कराया गया था, लेकिन अवैध पार्किंग के कारण बस अड्डा बेहाल पड़ा है। पिछले दिनों दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के तृतीय भाग के अंतर्गत एलिवेटेड रोड बनने के कारण गाजियाबाद-हापुड़ के अलावा दूर-दराज की बसों ने एलिवेटेड रोड के नीचे से आवागमन बंद कर दिया था, जिस कारण हैंडलूम नगरी के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी दौरान पालिका के निर्मित बस अड्डे को संचालित करने के लिए पालिका के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार और सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हापुड़ नरेश पाल के बीच वार्ता हुई, जिसपर नियमानुसार पत्राचार शुरू हुआ था।

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि बस अड्डा संचालित कराने के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम हापुड़ को पत्र लिखा गया है, जिसमें मांग की गई है कि बस अड्डे के अंदर पालिका की बिना अनुमति के कोई नवनिर्माण नहीं होगा। साफ-सफाई की व्यवस्था परिवहन निगम खुद कराएगा। विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था परिवहन निगम द्वारा ही कराई जाएगी। इसके अलावा कोई व्यवसायिक गतिविधि संचालित नहीं की जाएगी। मामले में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम हापुड़ नरेश पाल का कहना है कि अभी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। पत्र मिलने के बाद अन्य मामलों पर भी बातचीत की जाएगी। समझौता होने पर परिवहन निगम बस अड्डे को अपने अधीनस्थ लेते हुए बसों का संचालन शुरू करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.