Move to Jagran APP

आयकर विभाग की रडार पर जनपद के कई पूंजीपति

केशव त्यागी हापुड़ बाबूगढ़ स्थित मलूक नागर के आवास व दुग्ध प्लांट पर छापे के बाद भी आय

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 08:32 PM (IST)
आयकर विभाग की रडार पर जनपद के कई पूंजीपति
आयकर विभाग की रडार पर जनपद के कई पूंजीपति

केशव त्यागी, हापुड़ :

loksabha election banner

बाबूगढ़ स्थित मलूक नागर के आवास व दुग्ध प्लांट पर छापे के बाद भी आयकर विभाग की टीम की निगाह जनपद के कई और पूंजीपतियों पर टिकी हुई है। ऐसे में कई पूंजीपतियों की सांसे फूलने लगी है और वह सतर्क हो गए हैं। पूंजीपति आयकर विभाग की रडार पर आने के डर से जुगत लगाने में जुट गए हैं। पूर्व में भी कई बार आयकर विभाग जनपद में कार्रवाई कर चुका है।

सिभावली ब्लाक के गांव मुबारिकपुर निवासी लोकसभा सदस्य मूलक नागर के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के कुचेसर रोड चौपला स्थित निवास व उनके दो दुग्ध प्लांट पर आयकर विभाग की टीम के छापे के बाद जनपद के पूंजीपतियों में हड़कंप मचा हुआ है। कार्रवाई के दौरान क्या हुआ, कितने का माल मिला, कितना नकद मिला है। उनकी सूची में कौन -कौन अन्य लोग शामिल हैं। कुछ इस तरह के सवाल दिनभर पूंजीपति व उद्यमी एक- दूसरे से पूछते रहे।

आयकर की टीम ने इतने गोपनीय ढंग से छापामारा कि किसी को भनक तक नहीं लगी। सूत्रों की माने तो आयकर विभाग के अफसरों की पैनी निगाह जनपद निवासी कई और पूंजीपतियों व उद्यमियों पर टिकी हुई है। ऐसे में पूंजीपति व उद्यमी स्वयं को आयकर की रडार से बचाने की जुगत में जुट गए हैं।

----

पूर्व में भी जनपद में आयकर विभाग कस चुका है शिकंजा - - 19 अगस्त 2016 को शहर के प्रमुख बर्तन व्यापारी के घर, दुकान और फैक्ट्री पर आयकर विभाग की टीमों ने मारा था छापा।

- 03 फरवरी 2017 सोशल ट्रेड (डिजीटल मार्केटिग)के नाम पर 3700 करोड़ की ठगी करने वाले अनुभव मित्तल के पिलखुवा के कृष्णगंज स्थित घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था।

- 13 सितंबर 2017 को आयकर विभाग की चार टीमों ने मेरठ रोड निवासी एक मेडिकल दवा कारोबारी के मकान सहित तीन प्रतिष्ठानों पर छापा मारा था।

- 13 दिसंबर 2017 को आयकर विभाग की टीम ने बिटकॉइन (विकेंद्रीकृत डिजिटल मुद्रा) का व्यापार करने वाले एक व्यापारी के कलक्टर गंज स्थित निवास पर छापामारा था।

- 26 फरवरी 2018 को ओरियंटल बैंक आफ कामर्स से लगभग 110 करोड़ के ऋण लेने के मामले में सिभावली चीनी मिल में आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.