Move to Jagran APP

..यहां तो गड्ढे में गया गड्ढा मुक्ति अभियान

जागरण संवाददाता हापुड़ सूबे में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से हर साल गड्ढा

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 06:46 PM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 06:46 PM (IST)
..यहां तो गड्ढे में गया गड्ढा मुक्ति अभियान
..यहां तो गड्ढे में गया गड्ढा मुक्ति अभियान

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

सूबे में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से हर साल गड्ढा मुक्ति अभियान चलता है, लेकिन जिले में एक मार्ग ऐसा है, जहां यह अभियान गड्ढों में ही चला गया है। बाबूगढ़ में बछलौता मार्ग पर यह समझ नहीं आएगा कि यहां सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। सड़क पर बहता नाली का गंदा पानी इन गड्ढों को रोजाना गहरा कर रहा है। जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हापुड़ शहर से करीब पांच किलोमीटर दूर राष्ट्रीय राजमार्ग-9 स्थित बाबूगढ़ नगर पंचायत है। बाबूगढ़ में सेना अश्व प्रजनन केंद्र होने के चलते यह क्षेत्र बेहद अहम है। बाबूगढ़ में एक दर्जन से अधिक गांवों के हजारों लोगों का आवागमन रहता है। बाबूगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग से 100 मीटर दूर बछलौता मार्ग पर सड़क का नामो निशान नहीं बचा है। यहां एक ओर की नाली का पानी सड़क पर बहता हुआ दूसरी ओर पहुंचता है। जिसके चलते सड़क में गहरे गड्ढे हो गए हैं। इन गड्ढों में भारी वाहन का गुजरना खतरे से खाली नहीं है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार यहां से गुजरते समय भारी वाहन पलट जाते हैं। जिसके चलते लंबा जाम लग जाता है। कई बार भारी वाहन पास होते समय लोग हादसे की आशंका के चलते रुक जाते हैं। इसके अलावा दो गड्ढों में भरे नाली के गंदा पानी दो पहिया वाहन चालकों को चार पहिया वाहन नहला देता है। जिम्मेदारी के नजर यह यह मार्ग लोक निर्माण विभाग के अधीन है, लेकिन विभाग के अफसर जानकर भी अंजान बने हुए हैं। रविवार को स्थानीय लोगों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया। ताकि जिम्मेदारों का इस ओर ध्यान जाए और वह इस समस्या से निजात दिला सकें। -------- क्या कहते हैं स्थानीय लोग दुकान के सामने सड़क का बुरा हाल है। गहरे गड्ढों में भरा नाली का गंदा पानी वाहनों के द्वारा दुकानों तक पहुंच जाता है। इससे बड़ी परेशानी होती है। राकेश कुमार, दुकानदार ------ लंबे समय से सड़क खराब है। इसके लिए कई बार जिम्मेदारों को अवगत कराया गया है। लेकिन, आजतक कोई सुनवाई नहीं हुई। अलताफ अहमद, दुकानदार ------ रोजाना दो पहिया वाहन चालक इन गड्ढों में गिरकर घायल हो जाते हैं। बावजूद इसके जिम्मेदार विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विपिन, दुकानदार -------- बछलौता मार्ग से गांवों के युवा पढ़ाई के लिए बाबूगढ़ आते हैं। इस मार्ग से कई स्कूलों के बच्चे भी आते-जाते हैं। कई बार वह गंदे पानी की चपेट में आ जाते हैं और उनके कपड़े खराब हो जाते हैं। इस समस्या का जल्द समाधान होना चाहिए। अवधेश कुमार, दुकानदार ------- क्या कहते हैं अफसर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में इस मार्ग के निर्माण के लिए डीपीआर भेजी गई है प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इसका निर्माण कराकर समस्या का समाधान हो सके। जोध कुमार, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.