Move to Jagran APP

Prime Minister Housing Scheme: हापुड़ के दंपती को पीएम मोदी ने शील्ड देकर किया सम्मानित

हापुड़ के आदर्श नगर निवासी दंपती को प्रदेश में पहला और देश में तीसरा स्थान मिला है। कार्यक्रम में राजेंद्र कुमार और उनकी पत्नी मंजू को सम्मानित करने के लिए कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में बुलाया गया था। सुबह 11 बजे से कार्यक्रम शुरू हुआ।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 04:40 PM (IST)
Prime Minister Housing Scheme: हापुड़ के दंपती को पीएम मोदी ने शील्ड देकर किया सम्मानित
प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत दंपती को मिला है लाभ

हापुड़ [गौरव भारद्वाज]। प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) का लाभ लेने वाले हापुड़ के दंपती को नए साल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होने का तोहफा मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दंपती को वर्चुअली शील्ड व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री ने दंपती को नए साल की शुभकामनाएं भी दीं। दंपती ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है। पहले योजना का लाभ लेना और अब प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित होकर दंपती की खुशी का ठिकाना नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलाजी चैलेंज इंडिया(जीएचटीएसी-इंडिया) के अंतर्गत वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन लाभार्थियों से भी रूबरू हुए जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना(शहरी) का लाभ लेकर अच्छे घर बनाकर मिसाल पेश की है।

loksabha election banner

हापुड़ के आदर्श नगर निवासी दंपती को प्रदेश में पहला और देश में तीसरा स्थान मिला है। कार्यक्रम में राजेंद्र कुमार और उनकी पत्नी मंजू को सम्मानित करने के लिए कलक्ट्रेट स्थित एनआइसी में बुलाया गया था। सुबह 11 बजे से कार्यक्रम शुरू हुआ जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ साल पहले तक घर खरीदने वालों की बुरी हालत हुआ करती थी। घर के सपने को साकार करना मुश्किल काम था। पैसा दे देने पर भी मकान नहीं मिलता था। मकान खरीदने वाला पैसा चुका देता था और घर मिलने का इंतजार करता रहता था। मगर हमारी सरकार ने इस रवैये को बदल दिया है। उन्होंने कार्यक्रम के अंत में उन्होंने हापुड़ के दंपती का नाम बोलकर बधाई दी। उन्हें वर्चुअली सम्मानित किया।

डूडा के परियोजना अधिकारी योगराज सिंह गौतम ने बताया कि दंपती को शहरी विकास मंत्रालय से शील्ड और प्रमाण पत्र भिजवाया जाएगा। हापुड़ आने पर जनप्रतिनिधि द्वारा दंपती को सौंपा जाएगा। इस मौके पर एनआइसी में हापुड़-मेरठ लोकसभा सीट से सांसद राजेंद्र अग्रवाल, सदर विधायक विजयपाल आढ़ती, नगर पालिका परिषद हापुड़ के अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत, जिलाधिकारी अदिति सिंह, मुख्य विकास अधिकारी उदय कुमार सिंह, परियोजना अधिकारी डूडा वाइएस गौतम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.