Move to Jagran APP

हापुड़: छह साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपित अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर, स्केच जारी

हैवानियत का शिकार मासूम बच्ची के गुप्तांगों पर गहरी चोटें बताईं जा रही हैं। पीड़ित स्वजन ने बताया कि उसका ऑपरेशन मेरठ में हुआ है। फिलहाल उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 06:01 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 06:01 PM (IST)
हापुड़: छह साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपित अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर, स्केच जारी
हापुड़: छह साल की बच्ची से दुष्कर्म मामले में आरोपित अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर, स्केच जारी

हापुड़, जागरण संवाददाता। कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव निवासी छह वर्षीय मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में पुलिस आरोपित का सुराग नहीं लगा सकी है। घटना की गूंज लखनऊ तक पहुंची तो महकमे के आला अफसरों में अफरा-तफरी मच गई। शनिवार दोपहर मेरठ जोन एडीजी यहां पुलिस ऑफिस पहुंचे। एडीजी ने जल्द से जल्द आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर दिशा-निर्देश दिए। हालांकि आठ पुलिस टीमें आरोपित की तलाश में रात भर खाक छानती रहीं, लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

loksabha election banner

छह साल की बच्ची से दुष्कर्म

गढ़मुक्तेश्वर के एक गांव निवासी व्यक्ति की छह वर्षीय पुत्री का बृहस्पतिवार शाम घर के बाहर से बाइक सवार युवक ने अपहरण कर जंगल में ले जाकर दुष्कर्म किया था। मासूम को बदहवास हालत में जंगल में फेंककर आरोपित फरार हो गया था। शुक्रवार सुबह बच्ची को लहूलुहान अवस्था में जंगल से बरामद कर पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

मेरठ में लड़ रही जिंदगी से जंग

मेरठ में बच्ची जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। उसका ऑपरेशन हुआ है। शुक्रवार रात एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर संबंधित पुलिस टीम के कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए आठ टीमों का गठन किया। रातभर टीमें आरोपित की तलाश में खाक छानतीं रहीं, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।

पुलिस अफसरों में मची अफरा-तफरी

गढ़ खादर क्षेत्र में मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत ने मानवता को एक बार फिर शर्मसार किया है। हैवानियत की गूंज लखनऊ तक पहुंची तो महकमे के आकाओं में हड़कंप मच गया। शनिवार सुबह एडीजी राजीव सभरवाल पुलिस ऑफिस पहुंचे। एडीजी व एसपी के बीच घटना को लेकर काफी देर तक वार्ता हुई। एसपी संजीव सुमन ने बताया कि एडीजी ने आरोपित की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।

गुप्तांग पर गहरी चोटें, हालत गंभीर

हैवानियत का शिकार मासूम बच्ची के गुप्तांगों पर गहरी चोटें बताईं जा रही हैं। पीड़ित स्वजन ने बताया कि उसका ऑपरेशन मेरठ में हुआ है। फिलहाल उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं एसपी संजीव सुमन ने बताया कि बच्ची की हालत सही होने पर बयान दर्ज किए जाएंगे।

आरोपित का जारी हुआ स्केच

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से लेकर पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों से बातचीत कर आरोपित का स्केच तैयार कराया गया है। तीन भिन्न-भिन्न लोगों से की गई पूछताछ के बाद स्केच तैयार किया गया है। तीनों स्केच भी आपस में मेल खा गए हैं। लगातार आरोपित को तलाश किया जा रहा है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में एसपी ने डाला डेरा

एसपी संजीव सुमन शनिवार रात गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पहुंचे। वारदात का पर्दाफाश करने के लिए लगी आठ टीमों के सदस्यों से आरोपितों की तलाश में अब तक किए गए कार्यों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ-साथ टीम के सदस्यों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द आरोपितों को पकड़ा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.