Move to Jagran APP

गरीब रथ एक्सप्रेस का स्टापेज, फुट ओवरब्रिज और यात्री शेड की सौगात

अब बिहार के सहरसा से अमृतसर और अमृतसर से सहरसा के लिए गरीब रथ एक्सप्रेस हापुड़ रेलवे स्टेशन से मिलेगी। शनिवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक विजयपाल आढ़ती, डीआरएम एके ¨सहल और जिलाध्यक्ष डा. विकास अग्रवाल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही पांच करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज और यात्री शेड के निर्माण की घोषणा की गई। कार्यक्रम के दौरान पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ¨नदा करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि भी दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 06:37 PM (IST)
गरीब रथ एक्सप्रेस का स्टापेज, फुट ओवरब्रिज और यात्री शेड की सौगात
गरीब रथ एक्सप्रेस का स्टापेज, फुट ओवरब्रिज और यात्री शेड की सौगात

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

अब बिहार के सहरसा से पंजाब के अमृतसर और अमृतसर से सहरसा के लिए गरीब रथ एक्सप्रेस हापुड़ रेलवे स्टेशन से मिलेगी। शनिवार को सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक विजयपाल आढ़ती, डीआरएम एके ¨सहल और जिलाध्यक्ष डॉ. विकास अग्रवाल ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही पांच करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज और यात्री शेड के निर्माण की घोषणा की। कार्यक्रम के दौरान पुलवामा में हुए आतंकी हमले की ¨नदा करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि पड़ोसी देश भारत के विकास को सहन नहीं कर पा रहा है। इसलिए वह इस प्रकार के हमले करा रहा है। इसका सरकार मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि रेल से लेकर सड़क सभी जगह तेजी से विकास हो रहा है। विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि केंद्र सरकार आतंकवादियों को कड़ा जवाब देगी। देश और प्रदेश में विकास के काम जारी रहेंगे।

इस अवसर पर मंडल रेल महाप्रबंधक एके ¨सहल, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा, डीईएन हेडक्वार्टर हरपाल ¨सह, एसीएम एसएन मल, स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना, पूर्व विधायक जयप्रकाश, चक्रवर्ती गर्ग, प्रवीन सेठी, राजीव अग्रवाल, दर्शन ¨सह, प्रमोद ¨जदल, उमेश राणा, मूलचंद त्यागी, सहदेव शास्त्री, नितिन पाराशर, उज्जवल ¨सहल, गौरव रुड़कीवाल मौजूद रहे।

----

- छह दिन चलेगी ट्रेन -

ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी। तीन दिन सहरसा से अमृतसर यानी सोमवार, मंगलवार व बृहस्पतिवार और तीन दिन अमृतसर से सहरसा के लिए यानी बुधवार, शुक्रवार व शनिवार के लिए ट्रेन का संचालन होगा।

----

- यह होगा ट्रेन का समय -

सहरसा से अमृतसर के लिए ट्रेन दोपहर के समय 12 बजकर 27 मिनट पर और अमृतसर से सहरसा के लिए दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर ट्रेन रेलवे स्टेशन पर आएगी। करीब एक से दो मिनट के लिए ट्रेन यहां रुकेगी और फिर रवाना होगी। खास बात यह है कि दोपहर के समय रुकने वाली यह दूसरी ट्रेन होगी। इससे हजारों यात्रियों को लाभ मिलेगा।

----

- 26 वीं एक्सप्रेस ट्रेन -

हापुड़ रेलवे स्टेशन पर रुकने वाली यह 26 वीं एक्सप्रेस ट्रेन होगी। 17 ट्रेनें प्रतिदिन और 8 ट्रेनें सप्ताह पर आधारित ट्रेनें हैं।

----

- गढ़ फाटक पर अंडरपास की मांग

विधायक विजयपाल आढ़ती ने गढ़ रोड स्थित फाटक पर अंडरपास या फाटक के कुछ हिस्से को खोलने की मांग की। जिससे कि यहां से गुजरने वाले हजारों लोगों को आए दिन होने वाली परेशानियों का सामना न करना पड़े।

----

- शौचालयों का मिला तोहफा -

डीआरएम एके ¨सहल ने बताया कि प्लेटफार्म नंबर एक पर दिव्यांग शौचालय बनाकर चालू करा दिया गया है। इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर चार व पांच पर शौचालय बनाने के साथ ही बैठने के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.