Move to Jagran APP

अजब मामला : यूपी के गढ़मुक्तेशवर में घर पर था ट्रैक्टर, कट गया हेल्मेट न पहनने का चालान

उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर में काफी समय से घर पर ही खड़े ट्रैक्टर का 3000 रुपये का ऑन लाइन चालान कटने पर मिले नोटिस को देख ट्रैक्टर स्वामी के होश उड़ गए।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 06:30 PM (IST)
अजब मामला : यूपी के गढ़मुक्तेशवर में घर पर था ट्रैक्टर, कट गया हेल्मेट न पहनने का चालान
अजब मामला : यूपी के गढ़मुक्तेशवर में घर पर था ट्रैक्टर, कट गया हेल्मेट न पहनने का चालान

गढ़मुक्तेश्वर [इमरान अली]। New motor Vehicle Act 2019: संशोधित मोटर अधिनियम 2019 को लागू हुए डेढ़ महीने बीत चुके हैं, लेकिन लोगों के वाहनों का अजब-अजब चालान होना जारी है। इस कड़ी में अब उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर में घर में खड़े ट्रैक्टर का 3000 रुपये का ऑन लाइन चालान कटने पर मिले नोटिस को देख ट्रैक्टर स्वामी के होश उड़ गए। उन्होंने स्थानीय परिवहन कार्यालय (Regional Transport Office) जाकर जांच कराई तो सच्चाई  सामने आ गई। दरअसल, ऑन लाइन चालान का कारण हेल्मेट और ड्राइविंग लाइसैंस का न होना दर्शाया हुआ है, जबकि ट्रैक्टर होने के चलते हेल्मेट का क्या तुक?

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि नगर के मोहल्ला जमांदीरान निवासी विजय सिंह ने अपनी पत्नी शकुंतला के नाम पर ट्रैक्टर खरीदा हुआ है, जो तकनीकी गड़बड़ी के चलते काफी अरसे से घर के परिसर में खड़ा हुआ है। यातायात प्रवर्तन केंद्र प्रभारी द्वारा डाक से भेजे गए नोटिस में शकुंतला के ट्रैक्टर का ऑन लाइन चालान होने पर 3000 रुपये की जुर्माना राशि का भुगतान करने का निर्देश दिया गया है।

शकुंतला के बेटे देवेंद्र ने आरटीओ कार्यालय हापुड़ जाकर नोटिस के संबंध में जांच कराई तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उसकी मां के ट्रैक्टर नंबर पर एक बाइक चल रही है। जिसका प्रमाण इस बात से भी मिल रहा है कि ऑन लाइन चालान का कारण हेलमेट और ड्राइविंग लाइसैंस का न होना दर्शाया हुआ है।

सच्चाई सामने आने पर शकुंतला ने घर में खड़े ट्रैक्टर का जो ऑन लाइन चालान हुआ है, उसे निरस्त कराने के साथ ही ट्रैक्टर के नंबर पर चल रही बाइक को पकड़वाने  की मांग कर एआरटीओ को पत्र सौंपा है।

Metro Lite: दिल्ली-नोएडा व चेन्नई के लाखों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, सफर होगा आसान

Ghaziabad: कमरे में 6 फीट नीचे गड़ा था लॉ स्टूडेंट का शव, मकान मालिक शक के घेरे में

Delhi Metro: मेट्रो यात्रियों को DMRC देगा बड़ा तोहफा, अब घर तक पहुंचना होगा और आसान

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.