Move to Jagran APP

14 सेंटरों पर 13963 परीक्षार्थी आज देंगे टीईटी की परीक्षा

जिले में रविवार को टीईटी की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दो पालियों में यह परीक्षा कुल 14 सेंटरों पर आयोजित की जाएगी। शनिवार को इस परीक्षा को शांतिपूर्ण और नकल विहीन कराने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय पर पुलिस कर्मियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में निर्देश दिया कि सुबह आठ बजे से पुलिस सेंटर पर पहुंचे और हर परीक्षार्थी की सघन तलाशी के बाद उन्हें परीक्षा केंद्र पर भेजा जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सभी पुलिस कर्मी अपने अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 08:57 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 08:57 PM (IST)
14 सेंटरों पर 13963 परीक्षार्थी आज देंगे टीईटी की परीक्षा
14 सेंटरों पर 13963 परीक्षार्थी आज देंगे टीईटी की परीक्षा

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

जिले में रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच टीईटी की परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दो पालियों में यह परीक्षा कुल 14 सेंटरों पर आयोजित की जाएगी। शनिवार को परीक्षा को शांतिपूर्ण और नकल विहीन कराने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय पर पुलिस कर्मियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में निर्देश दिया कि सुबह आठ बजे से पुलिस सेंटर पर पहुंचे और हर परीक्षार्थी की सघन तलाशी के बाद उन्हें परीक्षा केंद्र पर भेजा जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सभी पुलिस कर्मी अपने अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लें।

अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह ने बताया कि इस समय जिले के गढ़मुक्तेश्वर में कार्तिक गंगा मेले का आयोजन शुरू हो चुका है। इस मेले में सुरक्षा के मद्देनजर काफी तादात में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। रविवार को गढ़मुक्तेश्वर, धौलाना और पिलखुवा क्षेत्र को छोड़कर शहर और देहात क्षेत्र में स्थित 14 कॉलेज में टीईटी की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें 13963 परीक्षार्थी भाग लेंगे। छह सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो। इसलिए शनिवार को उन्होंने एसएचओ सदर, बाबूगढ़, हाफिजपुर और देहात प्रभारियों और उपनिरीक्षकों की बैठक बुलाई थी। बैठक में निर्देश दिया गया है कि सुबह आठ बजे से सभी पुलिस कर्मी अपने-अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचकर व्यवस्था बनाए। परीक्षा केंद्र पर आने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी की सघन तलाशी ली जाए और संतुष्ट होने के बाद ही परीक्षार्थी को केंद्र पर भेजा जाए। परीक्षार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी आएंगे। ऐसे में जाम नहीं लगे, इसके लिए यातायात पुलिस से समन्वय स्थापित कर लिया जाए। इसके अलावा सभी पुलिस कर्मी अपने-अपने सेक्टर मजिस्ट्रेट से भी समन्वय स्थापित करें और परीक्षा को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए। इन केंद्रों पर होगी परीक्षा

नगर के एकेपी इंटर कॉलेज, टैगोर शिक्षा सदन, ताराचंद इंटर कॉलेज, रामनिवास स्माकर इंटर कॉलेज, जैन कन्या इंटर कॉलेज, एसएसवी इंटर कॉलेज, दिल्ली पब्लिक स्कूल, ब्रह्मा देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर, बिजेंद्र आदर्श इंटर कॉलेज, दीवान इंटर कॉलेज, दीवान पब्लिक स्कूल, श्री शांति स्वरूप कृषि इंटर कॉलेज, सरस्वती बाल मंदिर, मिशन स्कूल को टीईटी का परीक्षा केंद्र बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.