Move to Jagran APP

संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवक्ता के साथ करें निस्तारण : डीएम

जागरण टीम हापुड़ जनपद की तीनों तहसीलों में मंगलवार को कोविड-19 की गाइडलाइनों का पा

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 06:43 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवक्ता के साथ करें निस्तारण : डीएम
संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवक्ता के साथ करें निस्तारण : डीएम

जागरण टीम, हापुड़ :

loksabha election banner

जनपद की तीनों तहसीलों में मंगलवार को कोविड-19 की गाइडलाइनों का पालन करते हुए संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। धौलाना तहसील में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का गुणवक्ता के साथ समय पर निस्तारण करें। यहां 42 में से छह, हापुड़ में 62 में से आठ और गढ़मुक्तेश्वर में 32 में से छह शिकायतों का निस्तारण हो सका। कुल 136 में से 20 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

धौलाना तहसील सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने अधीनस्थ अधिकारियों से कहा कि शिकायतों का समय पर निस्तारण करें। ऐसा न करने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। शिकायतों में गांव ककराना निवासी मधु ने मुचलका पाबंद किए जाने, नगर निवासी रामपाल सिंह ने रास्ते में शौचालय निर्माण करने, बझैडा- खुर्द निवासी ब्रह्म कुमार ने रजवाहे की पटरी की सफाई कराने, बासतपुर निवासी नरेश कुमार ने कानूनी कार्रवाई कराने, धौलाना निवासी आदित्य ने जमीन की पैमाइश कराने, गांव खेड़ा निवासी कमलेश ने छज्जा हटवाने, नंदपुर निवासी श्रवण कुमार व यशपाल शर्मा ने जान माल की सुरक्षा कराने, सपनावत निवासी लवकुश ने विद्युत कनेक्शन न दिए जाने, धौलाना निवासी वीर सिंह ने कृषि भूमि कब्जा मुक्त कराने, गालंद निवासी प्रदीप कुमार ने जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की। इस अवसर पर सीडीओ उदय सिंह, एसडीएम अरविद कुमार द्विवेदी, तहसीलदार संजय सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी एमएल पटेल आदि मौजूद रहे।

हापुड़ संवाददाता के अनुसार उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश की अध्यक्षता में नगर पालिका के सभागार कक्ष में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। गांव जसरूपनगर की प्रधान ममता राव ने जर्जर हालत में पड़ी सड़क का निर्माण कराने, गांव नूरपुर निवासी इंद्रपाल, सतवीर, राजू सिंह, श्याम लाल ने रास्ते की सड़क चौड़ी बनवाने, चंद्रलोक कालोनी निवासी रीमा अरोड़ा, विमला देवी, आशा, विमलेश, सुनीता, लक्ष्मी, सरोज समेत अन्य लोगों ने कालोनी की सड़क और नाली का निर्माण कराने, मोहल्ला कोटला सादत निवासी इस्माइल ने बिजली चोरी करने व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कराने, छोटी मंडी निवासी जयप्रकाश ने कार्रवाई कराने, गांव धनौरा निवासी अखिल भारतीय सैनिक संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवराज त्यागी ने दोयमी फ्लाई ओवर पर लगीं हाइमास्क लाइट शुरू कराने, भाकियू भानू के नगर अध्यक्ष राजवीर सिंह भाटी ने चकबंदी में मिले चक की पैमाइश कराने की मांग की है। इस दौरान तहसीलदार रेणुका दीक्षित उपस्थित रहीं।

गढ़मुक्तेश्वर में दौताई की युवा एकता समिति ने गांव के रजवाहे की पटरी की सफाई न होने, गांव कटीरा निवासी बिजेंद्र सिंह ने खेती की भूमि पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग करने, नक्का कुंआ निवासी अर्चना ने प्लाट पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, मोहल्ला अहता बसती राम, रविदास चौक निवासी लोगों ने घरों के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाइटेंशन तारों को हटवाने की मांग की है। इस अवसर पर एसडीएम विजय वर्धन तोमर, सीओ पवन कुमार, तहसीलदार सुरेंद्र सिंह, एबीएसए मोहम्मद राशिद, पंकज अग्रवाल, वन क्षेत्राधिकारी मोहन सिंह बिष्ट कुमार, मंडी निरीक्षक प्रभास कुमार, ऊर्जा निगम एसडीओ हरि सिंह सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.