Move to Jagran APP

केंद्रीय विवि की स्थापना को जल्द भेजा जाएगा प्रस्ताव

गंगा नगरी में सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की कवायद धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। तहसील प्रशासन ने नयागांव इनायतपुर में जमीन की पैमाइश करने के बाद जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को रिपोर्ट भेज दी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 08:44 PM (IST)
केंद्रीय विवि की स्थापना को जल्द भेजा जाएगा प्रस्ताव
केंद्रीय विवि की स्थापना को जल्द भेजा जाएगा प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

loksabha election banner

गंगा नगरी में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने की कार्रवाई जारी है। तहसील प्रशासन ने नयागांव इनायतपुर में जमीन की पैमाइश करने के बाद जिलाधिकारी ने शासन को रिपोर्ट भेज दी है। क्षेत्रीय विधायक डॉ. कमल मलिक इस संबंध में केंद्र सरकार को शासन से प्रस्ताव भिजवाने का प्रयास जोर-शोर से कर रहे हैं। शासन से प्रस्ताव जाने के बाद गेंद केंद्र सरकार के पाले में पहुंच जाएगी।

एक तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ब्रजघाट को हरिद्वार की तरह विकसित करने में जुटे हैं। वहीं केंद्र सरकार भी इस नगरी का विकास करने में सहयोग कर रही है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना करने के लिए प्रयासरत है। विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। क्षेत्रीय विधायक डॉ. कमल मलिक गढ़ में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना किए जाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि इस संबंध में केंद्रीय मंत्री से वार्ता की गई तो उन्होंने राज्य सरकार से प्रस्ताव भिजवाने को कहा। इसके बाद शासन ने जिलाधिकारी से जमीन की व्यवस्था करने के लिए कहा। जिलाधिकारी नयागांव इनायतपुर में 600 एकड़ जमीन की उपलब्ध होने संबधी नक्शे सहित रिपोर्ट शासन को भेज दी है। वहीं क्षेत्रीय विधायक डॉ. कमल मलिक ने बताया कि वह शासन से केंद्र सरकार को प्रस्ताव भिजवाने का प्रयास कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.