Move to Jagran APP

ऑटोरिक्शा से भिड़ी बस, छह लोगों की मौत, दो घायल

कोतवाली क्षेत्र में मेरठ रोड स्थित हिरनपुरा चौकी के निकट ऑटो व रोडवेज बस की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई। जिसमें ऑटो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक महिला समेत छह लोगों की मौत हो गई। जबकि दो महिलाओं की गंभीर दशा को देखते हुए उन्हें मेरठ रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर पूरे हादसे की जानकारी ली और सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 08:40 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 08:40 PM (IST)
ऑटोरिक्शा से भिड़ी बस, छह लोगों की मौत, दो घायल
ऑटोरिक्शा से भिड़ी बस, छह लोगों की मौत, दो घायल

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

loksabha election banner

कोतवाली क्षेत्र में मेरठ रोड स्थित हिरनपुरा चौकी के निकट ऑटो रिक्शा और रोडवेज बस की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। ऑटोरिक्शा के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में एक महिला समेत छह लोगों की मौत हो गई। जबकि दो महिलाएं गंभीर हैं। पुलिस अधीक्षक ने दुर्घटना की जानकारी ली और सख्त कारवाई करने के निर्देश दिए।

कोतवाली क्षेत्र के गांव दौताई निवासी अब्दुल्ला (26) पुत्र हसरुद्दीन ऑटो रिक्शा चलाकर परिवार का पालन-पोषण करता था। शुक्रवार दोपहर वह ऑटो रिक्शा में यात्रियों को बैठाकर किठौर ले जा रहा था। हिरनपुरा चौकी के निकट सामने से आ रही गढ़ डिपो की रोडवेज बस के चालक ने वाहन को ओवरटेक करने के प्रयास में ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी। टक्कर से ऑटोरिक्शा के परखच्चे उड़ गए। बस सड़क से उतरकर पेड़ से जा टकराई। बस में बैठे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। बस का चालक बस छोड़कर भाग गया। सड़क पर ऑटोरिक्शा में सवार यात्री खून से लथपथ बेहोश हालत में पड़े थे। कुछ लोग ऑटोरिक्शा में फंसे थे। स्थानीय लोगों ने सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने आठ घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान गांव दौताई निवासी अब्दुल्ला (26) पुत्र हसरुद्दीन, जनपद मेरठ के गांव महलवाला निवासी अनमोल (15) पुत्र मूलचंद, गांव श्यामपुर निवासी सिद्धार्थ (15) पुत्र कर्मवीर ¨सह, लोदीपुर छपका निवासी गौरव (16) पुत्र रतन ¨सह, गांव नानपुर निवासी हारुन (25) पुत्र फराहिम, गांव गोहरा आलमगीर निवासी ब्रह्मकौर (46) पत्नी सोमपाल के रूप में हुई। घायलों की पहचान बिलसारी निवासी ब्रिजेश पत्नी जग्गू, जनपद मुजफ्फरनगर के गांव चरथावल निवासी सोनिया पत्नी दीपक के रूप में हुई। दोनों घायल महिलाओं को मेरठ रेफर कर दिया गया। पुलिस के अनुसार अनमोल और सिद्धार्थ नगर के डीआर इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते थे। दुर्घटना की जानकारी मिलने पर मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया।

मामा के घर रहकर पढ़ाई कर रहे थे दो छात्र

कोतवाली क्षेत्र के मेरठ मार्ग पर हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए कक्षा दस के छात्र गांव श्यामपुर निवासी सिद्धार्थ अपने मामा जितेंद्र निवासी सादुल्लापुर और जनपद मेरठ के गांव महलवाला निवासी अनमोल अपने मामा के गांव नानपुर निवासी जगत ¨सह के घर पर

रहकर शिक्षा ग्रहण कर करते थे। दोनों ही बोर्ड की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

-------------------- स्थानीय निवासियों ने निकाले ऑटो में फंसे घायल

रोडवेज बस की टक्कर लगने के बाद ऑटोरिक्शा सड़क किनारे पलट गया। तभी वहां से गुजर रहे नानपुर निवासी नत्थन ¨सह ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को उठा कर अस्पताल भिजवाया, लेकिन इससे पहले ही छह लोगों की मौत हो गई।

-------------------------- --क्या कहते हैं अधिकारी

रोडवेज बस की टक्कर लगने से ऑटोरिक्शा में सवार छह लोगों की मौत हो गई। इनमें दो छात्र और एक महिला शामिल हैं। दो घायल महिलाओं का उपचार कराया जा रहा है। दुर्घटना की जांच की जा रही है। --अशोक कुमार शुक्ल, पुलिस क्षेत्राधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.