Move to Jagran APP

विकास कार्यों की प्रशंसा, माफियागीरी समाप्त करने की दरकरार

राहुल गहलौत धौलाना सुबह शीतलहर से लोगों की कंपकंपी बनी थी। हर किसी की नजर आसमान क

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:38 PM (IST)
विकास कार्यों की प्रशंसा, माफियागीरी समाप्त करने की दरकरार
विकास कार्यों की प्रशंसा, माफियागीरी समाप्त करने की दरकरार

राहुल गहलौत, धौलाना:

loksabha election banner

सुबह शीतलहर से लोगों की कंपकंपी बनी थी। हर किसी की नजर आसमान की तरफ देखते हुए सूर्यदेव के दर्शन के लिए तरस रही थी। 11 बजे के लगभग हल्की धूप निकली तो कुछ ठंड से राहत मिली और इस धूप का आनंद लेने के लिए लोग घरों की छत पर, मकान के सामने यानी जहां भी धूप दिखी वहीं चारपाई, कुर्सी बिछाकर लोग बैठ गए। खिलती धूप में बैठने के साथ चुनावी चर्चा होनी शुरू हो गई। डबल इंजन की सरकार ने कराए विकास कार्यों पर चर्चा शुरू हुई और स्थानीय स्तर पर हो रही माफियागीरी तक चली। हमारे बाइक रिपोर्टर राहुल गहलौत, धौलाना तहसील में पहुंचे तो देखा बार एसोसिएशन परिसर के बाहर धूप में अधिवक्ता किसी बात पर बहस कर रहे हैं। वो बहस किसी मुकदमे की नहीं बल्कि चुनाव को लेकर ही हो रही थी। पेश है एक रिपोर्ट

--

सुबह 11 बजे अधिवक्ताओं के बीच बाइक रिपोर्टर पहुंचा। धौलाना तहसील के बार एसोसिएशन परिसर के बाहर अधिवक्ता राजकुमार सिसोदिया, मीनाक्षी सिसोदिया, मोहम्मद अकरम, ओमपाल सिंह ,अंकित शर्मा , विक्रम तोमर कुर्सी पर बैठकर प्रत्याशियों और पार्टियों पर चर्चा कर रहे थे। धौलाना निवासी मीनाक्षी ने कहा कि वर्तमान सरकार में जहां कानून व्यवस्था की स्थिति पहले के मुकाबले सुदृढ़ हुई है वहीं विधायक ऐसा होना चाहिए जो कर्मठ हो एवं आम आदमी की समस्याओं को समझने वाला हो। उन्होंने महिलाओं के सशक्तीकरण पर कहा कि सरकार को इस दिशा में और कदम उठाने की आवश्यकता है। वर्तमान पर राजनीतिक परि²श्य पर कवि राजकुमार सिसोदिया ने कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र हापुड़ है लेकिन उनका हृदय धौलाना विधानसभा से भी पूर्ण रूप से जुड़ा हुआ है। उन्होंने धौलाना के विकास को लेकर वर्तमान विधायक पर कविता के माध्यम से तंज करते हए कहा कि उनकी बेरुखी के कारण बीते पांच वर्षों से क्षेत्र की जनता अपने आप को लावारिस सा महसूस करती रही। देहरा निवासी अधिवक्ता मोहम्मद अकरम ने कहा कि चुनाव के दौरान प्रत्याशी मतदाताओं से चांद तारे तोड़ने तक का वादा कर देते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद उनके दर्शन दुर्लभ हो जाते हैं। धौलाना निवासी ओमपाल सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में वह प्रत्याशी और पार्टी दोनों का ही चयन सावधानी पूर्वक करेंगे, ताकि प्रदेश में ऐसी सरकार बन सके जो कानून व्यवस्था को कायम रखते हुए आम जनता के जानमाल की सुरक्षा की गारंटी दे सके। इसी बीच सपनावत निवासी अंकित शर्मा ने कहा कि चुनावों के दौरान वह जाति धर्म से ऊपर उठकर ऐसे प्रत्याशी और पार्टी का चुनाव करेंगे जो सबका सम्मान करते हुए और आम जनता की भावनाओं को महत्व देता हो। अधिवक्ताओं की बहस में जो एक बात सबसे महत्वपूर्ण निकल कर सामने आई कि सबकी नजर में अच्छी कानून व्यवस्था और विकास, जाति धर्म से ऊपर उठकर है। बस क्षेत्र में फैले माफिया को वह समाप्त करना चाहते है। इसके लिए उन्हें ऐसे जनप्रतिनिधि की जरूरत है जो उनके सम्मान की रक्षा करने में सक्षम हो। ऐसी सरकार हो जिसमें उनकी सुनवाई हो और न्याय जल्द से जल्द मिलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.