Move to Jagran APP

ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोष, आंदोलन की बन रही रणनीति

जागरण संवाददाता हापुड़ गांव रसूलपुर के पास निर्माणाधीन हाईवे पर अंडरपास निर्माण को ल

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:11 PM (IST)
ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोष, आंदोलन की बन रही रणनीति
ग्रामीणों में पनप रहा आक्रोष, आंदोलन की बन रही रणनीति

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

गांव रसूलपुर के पास निर्माणाधीन हाईवे पर अंडरपास निर्माण को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने मांग पूरी कराने के लिए आंदोलन की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। बुधवार को पुलिस द्वारा धरना स्थल से खदेड़े जाने के बाद बृहस्पतिवार को गांव रसूलपुर में पूर्व प्रधान के आवास पर आंदोलन की रणनीति बनाई। वहीं एसडीएम ने 27 लोगों को नामजद करते हुए मुचलका पाबंद करने के लिए नोटिस जारी किए हैं।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एनएचएआइ) द्वारा बक्सर-हापुड़ बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है। रसूलपुर के पास ग्रामीण अंडरपास की पांच गुना चौड़ाई यानि 15 मीटर और ऊंचाई बढ़ाने की मांग कर रहे हें। यह मांग पूरी नहीं होने पर पिछले कई दिनों से धरना दे रहे हैं। बुधवार को ग्रामीणों ने भारतीय किसान संघ के बैनर तले विरोध में अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान कर दिया। साथ ही निर्माणाधीन बाईपास पर टेंट गाढ़कर धरना शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम सत्य प्रकाश और सीओ वैभव पांडेय और बाबूगढ़ थाना प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने धरने पर बैठे लोगों से हट जाने के लिए कहा और सड़क छोड़कर कहीं और धरना देने की बात कही। इसी बीच धरना दे रहे ग्रामीणों और ग्रामीणों के बीच नोकझोंक शुरू कर दी। पुलिस ने धरना दे रहे लोगों को खदेड़ दिया और टेंट को उखाड़ दिया। इसके बाद एसडीएम ने 27 लोगों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107/116 की कार्रवाई करते हुए मुचलका पाबंद करने के लिए नोटिस जारी कर दिए। वहीं बृहस्पतिवार गांव रसूलपुर में ग्रामीणों की बैठक हुई। जिसमें पूर्व प्रधान कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में आंदोलन की रणनीति पर विचार किया गया। कर्मवीर सिंह ने कहा कि प्रशासन भले ही उनकी मांगों को दबाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं हो पाएगा। उनका आंदोलन जारी रहेगा। -------- इन्हें जारी किया नोटिस

उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश ने बताया कि विवाद पैदा करने वाले कर्मवीर सिंह, राजेंद्र, कृष्ण, परवेंद्र, रिकू, सुभाष, परमती, गुरूवतन, हरि सिंह, सुदेश शर्मा, रणवीर, ग्रंथ, श्यौराज, सुधीर, अंकित, कालू, सोनू, अंकुर, महेंद्र, ब्रिजेश, सचिन, अंकित, शमी, अलमू, देवेंद्र, सुरेश, हरेंद्र निवासी गांव रसूलुर बहलोलपुर को नोटिस जारी किया है। बाबूगढ़ थाना पुलिस को निर्देशित किया है कि वह नोटिसों को तामील कराए। ताकि नामजद लोगों से पूछा जा सके कि क्यों न उनके खिलाफ 20-20 लाख रुपये के बंधपत्र व समान धनराशि की दो अलग-अलग जमानतें दाखिल कराई जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.