Move to Jagran APP

मुरादाबाद में अधिवक्ता पर जानलेवा हमले के मामले में अधिवक्ताओं की हड़ताल

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद मुरादाबाद निवासी अधिवक्ता के घर में घुसकर जानलेवा हमले की

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 07:38 PM (IST)
मुरादाबाद में अधिवक्ता पर जानलेवा हमले के मामले में अधिवक्ताओं की हड़ताल
मुरादाबाद में अधिवक्ता पर जानलेवा हमले के मामले में अधिवक्ताओं की हड़ताल

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

जनपद मुरादाबाद निवासी अधिवक्ता के घर में घुसकर जानलेवा हमले की घटना के बाद भी पुलिस की लापरवाही का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। बृहस्पतिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश उच्च न्याय खंडपीठ संघर्ष समिति के आह्वान पर हापुड़ कचहरी के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। इस कारण वादकारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार न्यायिक को सौंपा है।

हापुड़ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार अग्रवाल व सचिव अशोक कुमार गिरी ने बताया कि मुरादाबाद निवासी अधिवक्ता भुवनेश्वर कुमार के घर में घुसकर कुछ आरोपितों ने जानलेवा हमला कर दिया। इतना ही नहीं आरोपितों ने अधिवक्ता के घर का सामान सड़क पर फेंक दिया। इस संबंध में अधिवक्ता ने आरोपितों के खिलाफ हत्या के प्रयास की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने मामले में लापरवाही बरतते हुए आरोपितों को पकड़ने के बाद थाने से ही छोड़ दिया।

इस मामले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश उच्च न्याय खंडपीठ संघर्ष समिति के आह्वान पर नगर कचहरी में कार्यरत अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार न्यायिक गजेंद्र सिंह को सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर अनाम सिंह, मुकेश कुमार, सोनू कश्यप, विनीता त्यागी, रवि कुमार, राम प्रजापति, सुदिन कुमार सिरोही, महेंद्र कुमार, जगदीश प्रसाद, मनोज कुमार, इंद्रपाल सिंह, अनिल कुमार, कृष्ण चंद, चमन सिंह, अमित कुमार, प्रवेश त्यागी, राजीव तोमर, दुलीचंद व मोनू चौहान समेत आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

----

--मुरादाबाद में साथी पर हुए हमले से अधिवक्ता नाराज

01एचपीआर33

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

मुरादाबाद में साथी पर हुए हमले से नाराज अधिवक्ताओं ने विरोध में एक दिन की सांकेतिक हड़ताल की। हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट संघर्ष समिति के आह्वान पर बृहस्पतिवार को बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्यों की बैठक हुई। जिसमें अधिवक्ता पर हुए हमले की निदा की गई। न्यायिक कार्यों से विरत रहने का निर्णय लिया गया। बार अध्यक्ष केएल चौहान और सचिव कलीम खान ने घटना की निदा की। पूर्व अध्यक्ष बलराज त्यागी, बबलू भाटी, आनंद चौहान, हरकेश गिरि ने आरोपितों को गिरफ्तारी की मांग की। राज्यपाल और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम विजय वर्धन तोमर को सौंपा गया, जिसमें अधिवक्ता पर हमला करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कराने की मांग की गई है।

धौलाना संवाद सहयोगी के अनुसार मुरादाबाद में अधिवक्ता पर हुए जानलेवा हमला के विरोध में अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत में रहे। आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.