Move to Jagran APP

53 शराब तस्कर गिरफ्तार, 1892 पव्वे व 660 लीटर कच्ची शराब बरामद

जागरण संवाददाता हापुड़ गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में हाल ही में 13 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों मे

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 06:15 PM (IST)
53 शराब तस्कर गिरफ्तार, 1892 पव्वे व 660 लीटर कच्ची शराब बरामद
53 शराब तस्कर गिरफ्तार, 1892 पव्वे व 660 लीटर कच्ची शराब बरामद

जागरण संवाददाता, हापुड़

prime article banner

गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र में हाल ही में 13 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। हालांकि अभी तक मौतें किन कारणों से हुई, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। अवैध शराब की बिक्री को लेकर अक्सर खानापूर्ति की जाती है। लेकिन, इन मौतों के बाद रविवार को पुलिस ने एक ही रात में दो महिला समेत 53 शराब तस्करों को दबोचा है। आरोपितों से उत्तर प्रदेश, हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश मार्का की अवैध शराब के 1892 पव्वे व 660 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई हैं।

हापुड़ देहात पुलिस ने दवेंद्र निवासी शांति नगर को 25 पव्वे, राजू निवासी भीमनगर को 30 पव्वे, हाफिजपुर पुलिस ने गांव चितौली निवासी इंदर को 38 पव्वे, घनश्याम को 38 पव्वे, नैन सिंह निवासी गांव शाब्दीपुर को 38 पव्वे, थाना धौलाना पुलिस ने सुनील निवासी गांव पारपा को 110 पव्वे, नवीन निवासी बुलंदशहर को 48 पव्वे, महेश निवासी गांव पारपा को 96 पव्वे, विकास निवासी गांव समाना को 96 पव्वे, गुलफाम निवासी गांव पिपलेड़ा को 70 पव्वे, मुनाफ निवासी बसरा कालोनी को 70 पव्वे, सचिन निवासी गांव ककराना निवासी 96 पव्वे के साथ गिरफ्तार किया है।

थाना सिभावली पुलिस ने दानिश निवासी गांव बक्सर को 90 पव्वे, संजय निवासी अनूपपुर डिबाई 60 पव्वे, थाना पिलखुवा पुलिस ने बबिता उर्फ मामी निवासी सतोगढ़ी को 48 पव्वे, मिथलेश निवासी गांव सिखेड़ा को 42 पव्वे, समीर निवासी संतोगढ़ी को 48 पव्वे, राजीव उर्फ राजू निवासी कस्तला कासमाबाद को 48 पव्वे, शेरू निवासी गांव गालंद को 48 पव्वे, सोडल निवासी बड़ौदा हिदूवान को 48 पव्वे, धर्मेद्र निवासी खेरपुर खेराबाद को 44 पव्वे, बलराज निवासी अचपलगढ़ी को 50 पव्वे, हिम्मतनगर निवासी टिकू को 48 पव्वे, अमरपाल को 46 पव्वे के साथ गिरफ्तार किया है।

थाना बाबूगढ़ पुलिस ने पप्पू उर्फ पवन निवासी गांव आगापुर को 45 पव्वे, प्रवीण निवासी गांव शाहपुर जट्ट को 36 पव्वे, थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने गांगाराम निवासी अंबेडकर नगर को 40 लीटर खाम, गांव सदरपुर निवासी अमरपाल को 20 लीटर खाम, खेमचंद्र को 20 लीटर खाम, कपिल को 20 लीटर खाम, वीरपाल को 20 लीटर खाम, बीरपाल को 20 लीटर खाम, त्रिलोकी को 15 लीटर खाम, कालीचरन को 25 लीटर खाम, देवी उर्फ देवेंद्र निवासी आलमनगर को 80 लीटर खाम, थाना गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने मलखान निवासी चकलठीरा को 80 लीटर खाम, गांव अब्दुल्लापुर निवासी मुकेश को 80 लीटर खाम, लोकेश को 80 लीटर खाम, राजेश निवासी ब्रजघाट को 30 पव्वे, हन्ना निवासी गडावली को 40 लीटर खाम, रामफल निवासी गांव कल्याणपुर को 120 लीटर खाम के साथ गिरफ्तार किया है।

जबकि, हापुड़ नगर पुलिस ने पिटू निवासी मोहल्ला अतरपुरा 20 पव्वे, बंटी निवासी मोती कालोनी को 20 पव्वे, जोगराज निवासी निरासरे सेवा समिति को 16 पव्वे, मोहल्ला शिवगढ़ी निवासी बबली को 28 पव्वे, शिवम को 22 पव्वे, अफजाल निवासी मोहल्ला शकरकुई को 48 पव्वे, सलीम निवासी मोहल्ला सिकंदरगेट को 32 पव्वे, मोहल्ला शिवगढ़ी निवासी वेदपाल को 26 पव्वे, सतीश को 24 पव्वे, रामगोपाल को 26 पव्वे, रोहित उर्फ मूंछ निवासी मोती कालोनी को 80 पव्वे व संदीप निवासी गांव जोगीपुरा को 64 पव्वे के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवाल

पुलिस से लेकर आबकारी विभाग के अधिकारी लगातार अवैध शराब की बिक्री पर प्रतिबंध व शराब माफियों पर नकेल कसने का दावा करते हैं। ऐसे में एक ही रात में 53 शराब तस्करों की गिरफ्तारी पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो आंकड़ों में बाजीगिरी कर आला अधिकारियों को भ्रमित किया जाता है। भले ही आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस वाहवाही लूट रही है। लेकिन, कार्रवाई के बाद इस बात से भी इन्कार नहीं किया जा सकता कि बड़े पैनामे पर जनपद में शराब की तस्करी जारी है।

-----

छोटी मछली पर कार्रवाई मगर बड़े मगरमच्छ का क्या?

- पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपितों से कम से कम 15 व अधिकतम 110 पव्वे बरामद हुए हैं। गिरफ्तार हुए आरोपितों में से अधिकतर पर पूर्व में भी अवैध शराब की बिक्री के संबंध में मुकदमे दर्ज हैं। बड़ा सवाल यह है कि छोटी मछली को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन, इन लोगों तक शराब की खेप पहुंचाने वाले बड़े मगरमच्छ अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार हैं। कहीं पुलिस व आबकारी विभाग की मिलीभगत से तो शराब का काला कारोबार परवान चढ़ रहा है।

----

क्या बोले जिम्मेदार

- अवैध शराब की बिक्री को रोकने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। किसी भी हाल में शराब माफियों को बख्शा नहीं जाएगा। लगातार पुलिस छापेमारी कर शराब के काले धंधे में लिप्त आरोपितों को गिरफ्तार करेगी। -संजीव सुमन, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.