Move to Jagran APP

4900 पशु पालकों को मिलेगा केसीसी

जागरण संवाददाता हापुड़ जनपद के पशु पालकों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें भी पशुओं की

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:13 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:13 PM (IST)
4900 पशु पालकों को मिलेगा केसीसी
4900 पशु पालकों को मिलेगा केसीसी

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

जनपद के पशु पालकों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें भी पशुओं की संख्या के हिसाब से 1.60 लाख रुपये से तीन लाख रुपये तक के क्रेडिट कार्ड मिलेगा। पशुपालन विभाग को जिले में 4900 पशुपालकों को योजना का लाभ देने का लक्ष्य दिया गया है। लक्ष्य मिलने के बाद बैंक शाखाओं को लक्ष्य जारी कर दिया गया है। तीस सितंबर तक कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. प्रमोद कुमार ने बताया कि जिस तरह किसानों को खेती करने के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) दिया जाता है। उसी तरह अब शासन ने पशु पालकों को उनके कार्य के लिए केसीसी की सुविधा देने के आदेश दिए हैं। शासन ने कहा कि पशु पालकों को यदि खेत के लिए पहले से केसीसी मिली है तो इस योजना के तहत केसीसी की लिमिट बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। बैंकों के माध्यम से लक्ष्य को पूरा कराने का काम शुरू करवा दिया गया है और बैंकों को लक्ष्य भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि पशु चिकित्सालय के माध्यम से पशुपालन किसान क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। पशु पालकों को संबंधित चिकित्सालयों में आवेदन करना होगा। अस्पताल के चिकित्सक मामले की जांच करके आवेदन को अग्रसारित करके बैंक शाखाओं को भेजेंगे। जिसके बाद किसान क्रेडिट कार्ड जारी होगा। उन्होंने बताया कि पूरा प्रयास किया जा रहा है कि 30 सितंबर तक कार्य पूरा हो जाए और बैंक अधिकारियों से इस संबंध में लगातार वार्ता की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.