Move to Jagran APP

दो घंटे की बारिश शहर के लिए बनी आफत

दो घंटे की झमाझम बारिश शहर

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Jul 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 06:22 AM (IST)
दो घंटे की बारिश शहर के लिए बनी आफत
दो घंटे की बारिश शहर के लिए बनी आफत

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : रविवार की दोपहर बाद से लगातार दो घंटे तक हुई झमाझम बारिश से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। वहीं दूसरी ओर घरों व रास्तों जलभराव होने के चलते बिजली आपूर्ति बाधित होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हर गली बरसात के पानी से लबालब भरी देखने को मिली। वहीं शहर के पातालेश्वर मंदिर के पास बने नाले के पास कटाव होने के कारण बिजली का ट्रांसफार्मर व कनेक्शन बाक्स भी धराशाई होते नजर आए। इसके अलावा कांशीराम कालोनी में भी भीषण बारिश से बाढ़ जैसा नजारा देखने को मिला। नालियों के उफनाने के बाद लोगों के घरों में बारिश का पानी घुसना शुरू हो गया। जिसे लोग बाहर निकालते नजर आए। यह मौसम की पहली तेज बारिश है। जिसने पालिका प्रशासन के सफाई के दावों की पोल खोलकर रख दी। इन स्थानों पर हुआ जलभराव

loksabha election banner

नगर के भिलावां, मेरापुर, विवेक नगर, काशीराम कालोनी व जजी रोड में जल भराव की समस्या देखने को मिली। इन मोहल्लो में रहने वाले लोग इस समस्या से निजात दिलाने को कई बार पालिका प्रशासन से शिकायत कर चुके है।

कटान से लटका ट्रांसफार्मर व बाक्स

झमाझम बारिश की चपेट में आकर शहर के पातालेश्वर मंदिर के पास बने नाला किनारे लगा ट्रांसफार्मर व कनेक्शन बाक्स कटान के चलते लटकते नजर आए। जिसकी सूचना मोहल्ले वासियों ने सभासद प्रतिनिधि युगांक मिश्रा को दी। सूचना पर पहुंची बिजली विभाग की टीम ने बरसते पानी में उसकी मरम्मत का कार्य कराया। हालांकि बारिश बंद होने के बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई।

70 मिमी दर्ज की गई बारिश

रविवार को हुई झमाझम बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली। आज हुई बारिश इस सीजन की सबसे तेज बारिश में शामिल रही। दो घंटे हुई लगातार बारिश 70 मिमी दर्ज की गई। बोले जिम्मेदार -

नगर के सभी नाले नालियों की सफाई कराई जा चुकी है। कुछ निचले स्थानों में जल भराव की समस्या है। जिसे दूर करने के लिए प्रस्ताव पड़े है और कुछ स्थानों पर नाला निर्माण का कार्य चल रहा है।

- विजय कुमार, अधिशाषी अधिकारी, नगर पालिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.