Move to Jagran APP

आतंकी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीअ

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:28 PM (IST)
आतंकी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
आतंकी हमले में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवानों के शहीद होने पर लोगों में खासा आक्रोश दिखा। जिसे लेकर जगह जगह पाक प्रधानमंत्री के साथ पाक झंडे जला लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। वहीं विभिन्न संस्थाओं द्वारा कैंडल जला श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

loksabha election banner

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन ने घटना की ¨नदा करते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर संघ के अध्यक्ष ओमप्रकाश द्विवेदी, महामंत्री गुलाब यादव सहित दो दर्जन से अधिक अधिवक्तागण शामिल रहे। संघ के अध्यक्ष ने 16 फरवरी को शहीदों के प्रति कृतज्ञता जाहिर करते हुए संघ के न्यायिक कार्यो से विरत रहने की घोषणा की है। कहा कि देश के प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी शनिवार को भेजा जाएगा। अधिवक्ता विजय द्विवेदी के नेतृत्व में यंग बार द्वारा पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका गया। इस मौके पर अधिवक्ता अरशान खालिज, शैलेंद्र सचान, अजय अवस्थी, अंकुर पांडेय, शिवेंद्र ¨सह, वीरेंद्र ¨सह, विश्वास द्विवेदी, संदीप मौजूद रहे। शिवसेना के पदाधिकारियों ने मुख्यालय के बस स्टैंड में पाक झंडा जला आक्रोश जताया। इस मौके पर जनक ¨सह सहित अन्य शिवसेना कार्यकर्ता मौजूद रहे। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में श्रद्धाजलि सभा आयोजित कर दो मिनट का मौन रखा गया। कांग्रेसियों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। जिसमें पार्टी के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत त्रिपाठी ने शहीदों के परिजनों को सहायता राशि दिलाने के साथ इसका बदला लेने की मांग की। ¨हदू समाज पार्टी द्वारा शोक सभा आयोजित की गई। जिसमें पार्टी के प्रदेश सचिव संतोष कुमार सक्सेना ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए देश के दुश्मनों को सबक सिखाने की बात कही। इसी तरह समाजवादी छात्र सभा के बीटू यादव ने साथियों के साथ कैंडल मार्च निकाला।

गोहांड में पुराने बाजार के प्रांगण में नवयुवकों ने सीआरपीएफ के जवानों के शहीद होने पर नगर में कैंडल मार्च निकालकर दो मिनट का मौन रखा व नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित। घायल जवानों की जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना की गई। इस मौके पर पूर्व सेना के जवान नेत्रपाल ¨सह, राजकुमार, सागर राजपूत, मेहरपाल, छत्रपाल जवाहर, धनीराम, बृजेंद्र, राम भरत, प्रमोद, ऋषि तिवारी, राजेंद्र गुप्ता आदि मौजूद रहे। उधर, खड़ेही लोधन में श्री हीरानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिवांर के एनएसएस के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। जिसका शुभारंभ बिवांर थाना एसआई ने सरस्वती जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन कर किया। वहीं कार्यक्रम के दौरान कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धाजंलि दी गयी। इस दौरान शिक्षक नरेश राजपूत, धर्मपाल, शैलेश गुप्ता, भरत विश्वकर्मा, अर¨वद, भूपेंद्र कुमार, जयपाल प्रजापति सहित मौजूद रहे। सरीला में शुक्रवार को शोक सभा आयोजन कर बीते दिवस आतंकी हमले में शहीद हुए सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति प्रदान करने की कामना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.